• 19 July 2020
  • Desk
  • 0

राजस्थान लोक सेवा आयोग (RPSC), अजमेर ने कई पदों पर भर्तियां निकाली हैं. इन सभी अधिकारी स्तर के पदों के लिए नोटिफिकेशन जारी किया जा चूका है. आपको बता दें कि इन पदों के लिए आवेदन की प्रक्रिया 10 जुलाई, 2020 से शुरू हो चुकी हैं. मालूम हो की आयोग द्वारा ये भर्ती सहायक सांख्यिकी अधिकारी के पदों पर निकाली गई हैं. आवेदन करने के लिए उम्मीदवार ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर खुद को रजिस्टर कर सकते हैं.

आप सहायक सांख्यिकी अधिकारी के कुल 11 पदों के लिए रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं. इन पदों पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों की न्यूनतम उम्र 18 साल और अधिकतम उम्र 40 साल पद के अनुसार निर्धारित है। जहां तक शैक्षिक योग्यता की बात है तो उम्मीदवारों को गणित या सांख्यिकी से ग्रेजुएट होना जरुरी और IARS नई दिल्ली से एग्रीकल्चर स्टेटिस्टिक्स में एम.एससी होना चाहिए। इसके अलावा बाकि निर्धारित योग्यताएं होना भी जरुरी है.

आवेदन पत्र जमा करने की आखिरी तारीख 10 अगस्त 2020 होगी। इच्छुक उम्मीदवार 10 अगस्त, 2020 तक संबंधित वेबसाइट rpsc.rajasthan.gov.in के माध्यम से ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। आवेदन ऑनलाइन मोड में ही किए जाएंगे। यदि आवेदन पत्र में किसी भी तरह की गलती मिलती है तो उसे एप्लीकेशन को रिजेक्ट कर दिया जायेगा। आवेदन करने के बाद एक प्रिंटआउट भी ले लें। उम्मीदवारों का चयन स्क्रीनिंग टेस्ट, एकेडमिक लेवल प्रदर्शन और इंटरव्यू के आधार पर किया जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *