New Delhi : बैंकों में सरकारी नौकरी करने के इच्छुक उम्मीदवारों के लिए बैंक ऑफ बड़ौदा (Bank of Baroda) में कई अवसर है. बता दें कि, बैंक द्वारा रिशीवेबल्स मैनेजमेंट वर्टिकल (Receivables Management Vertica) में ब्रांच रिशीवेबल मैनेजर (Branch Receivable Manager) के पदों पर भर्ती के लिए नई अधिसूचना आज, 25 मार्च 2022 को जारी की गई है. बैंक द्वारा जारी नोटिफिकेशन के अनुसार, ब्रांच रिशीवेबल मैनेजर के कुल 159 पदों परी भर्ती की जानी है.

इनमें से 68 पद अनारक्षित हैं, जबकि 42 ओबीसी, 23 एससी, 11 एसटी, 15 ईडब्ल्यूएस कटेगरी के लिए आरक्षित हैं.

बैंक ऑफ बड़ौदा द्वारा आज निकाली गई ब्रांच रिशीवेबल मैनेजर की भर्ती के लिए आवेदन के इच्छुक व योग्य उम्मीदवार बैंक की आधिकारिक वेबसाइट, bankofbaroda.in पर उपलब्ध कराए गए ऑनलाइन अप्लीकेशन फॉर्म के माध्यम से आवेदन कर सकते हैं. इन पदों के लिए आवेदन की अंतिम तिथि 14 अप्रैल 2022 तय की गयी है. आवेदन के दौरान उम्मीदवारों को अपना बॉयोडाटा, स्कैन की हुई फोटो, सिग्नेचर, आदि अपलोड करना होगा, इसलिए आवेदन से पहले ये सब तैयार कर लें.

आवेदन के दौरान उम्मीदवारों को 600 रुपये का शुल्क भी भरना होगा, जिसका भुगतान ऑनलाइन माध्यमों से किया जा सकेगा.

आवेदन के लिए क्या होगी योग्यता ?

बैंक ऑफ बड़ौदा में ब्रांच रिशीवेबल मैनेजर के पदों के लिए वे ही उम्मीदवार आवेदन के पात्र हैं, जिन्होंने किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय या किसी अन्य उच्च शिक्षा संस्थान से किसी भी विषय में स्नातक डिग्री उत्तीर्ण की हो. साथ ही, सम्बन्धित क्षेत्र में दो वर्ष का अनुभव होना चाहिए. उम्मीदवार की आयु 1 मार्च 2022 को 23 वर्ष से कम और 35 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए।
वहीं, आरक्षित वर्गों के उम्मीदवारों को अधिकतम आयु सीमा में छूट दी जाएगी.

लेख – टीम वाच इंडिया नाउ

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *