New Delhi : यूपीएससी (UPSC) की ओर से निकाले गए विभिन्न पदों पर भर्ती के लिए आवेदन का आज यानी कि, 28 अप्रैल, 2022 को आखिरी दिन है. संघ लोक सेवा आयोग, यूपीएससी (UPSC) फिलहाल असिस्टेंट इंजीनियर, जूनियर टेक्निकल ऑफिसर, लेक्चरर, असिस्टेंट डायरेक्टर, असिस्टेंट डायरेक्टर इन कंप्यूटर एंड सिस्टम डिवीजन सहित अन्य पदों पर नियुक्तियां कर रहा है.

बता दें कि, इन पदों के लिए UPSC आज आवेदन विंडो को बंद कर देगा, ऐसे में जो भी अभ्यर्थी अभी तक इन पदों के लिए आवेदन नहीं कर पाएं हैं. वे समय रहते अप्लाई कर दें. अभ्यर्थी ध्यान रखें कि, यह आवेदन करने का अंतिम मौका है. इसके बाद उन्हें दूसरा मौका नहीं दिया जाएगा. आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों को ऑफिशियल वेबसाइट upsconline.nic.in पर जाकर आवेदन करना होगा.

संघ लोक सेवा आयोग की ओर से जारी सूचना के मुताबिक, असिस्टेंट इंजीनियर 05, जूनियर टेक्निकल ऑफिसर 02, लेक्चरर 01, असिस्टेंट डायरेक्टर 01, असिस्टेंट डायरेक्टर इन कंप्यूटर एंड सिस्टम डिवीजन के 01 पदों पर नियुक्तियां की जानी है.

ये होगी फीस

असिस्टेंट इंजीनियर के पदों पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को 25 रुपये का शुल्क देना होगा. इसके अलावा, अभ्यर्थी ध्यान दें कि, फीस केवल, किसी भी एसबीआई शाखा (SBI Branch) में नकद में या एसबीआई की ऑनलाइन बैंकिंग (Online Banking) सुविधा का उपयोग करके या वीज़ा/मास्टर क्रेडिट/डेबिट कार्ड का उपयोग करके फीस जमा करना होगा.

वहीं, अनुसूचित जाति / अनुसूचित जनजाति / पीडब्ल्यूबीडी / किसी भी समुदाय की महिलाओं के उम्मीदवारों के लिए कोई शुल्क नहीं देना होगा. उम्मीदवार इस भर्ती से जुड़ी अधिक जानकारी के लिए यूपीएससी की आधिकारिक वेबसाइट पर जा सकते हैं.

लेख – टीम वाच इंडिया नाउ

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *