New Delhi : ऑयल इंडिया लिमिटेड (Oil India Limited) ने वार्डन और केमिकल असिस्टेंट पदों की भर्ती के लिए भर्तियां निकाली हैं. इसके तहत कुल 28 पदों पर नियुक्तियां होनी हैं. इनमें वार्डन फीमेल के 3 और केमिकल असिस्टेंट के 25 पद शामिल हैं. इन पदों पर आवेदन करने के इच्छुक और योग्य उम्मीदवार https://www.oil-india.com/ पर जाकर पूरा नोटिफिकेशन (Notification) चेक कर सकते हैं और फिर उसके अनुरुप अप्लाई कर सकते हैं.

उम्मीदवार ध्यान रखें कि, इन पदों पर आवेदन करने की लास्ट डेट अलग-अलग है. इसके तहत वार्डन के पद पर आवेदन करने वाले अभ्यर्थी 08 मार्च, 2022 तक आवेदन कर सकते हैं. वहीं, केमिकल असिस्टेंट के पद पर अप्लाई करने वाले अभ्यर्थियों को 15 मार्च , 2022 तक का समय दिया गया है. उम्मीदवार ध्यान दें कि, अंतिम तिथि बीतने के बाद कोई एप्लीकेशन फॉर्म (Application Form) स्वीकार नहीं किए जाएंगे.

ये हैं महत्वपूर्ण तिथियां

वार्डन (फीमेल) पदों के लिए पंजीकरण की तिथि और समय- 08 मार्च 2022 (सुबह 7:00 बजे से 11:00 बजे तक)

केमिकल असिस्टेंट पदों के लिए पंजीकरण की तिथि और समय- 15 मार्च 2022 (सुबह 7:00 बजे से 11:00 बजे तक)

योग्यता

ऑयल इंडिया लिमिटेड की ओर से जारी नोटिफिकेशन के मुताबिक, यह नियुक्तियां अनुबंध के आधार पर की जाएगी. वहीं, वार्डन फीमेल के पद पर आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों को होमसाइंस (Home science) में बीएससी (BSC) की डिग्री होनी चाहिए या हाउसकीपिंग/कैटेरिंग में डिप्लोमा होना चाहिए. इसके अलावा केमिकल असिस्टेंट के पद पर अप्लाई (Apply) करने वाले उम्मीदवारों को बीएससी में केमिस्ट्री (Chemistry) विषय का होना अनिवार्य है.

अप्लाई करने से पहले आवेदक इस बात का ध्यान रखें कि, नोटिफिकेशन को अच्छी तरह पढ़ लें और उसके अनुरुप ही आवेदन करें, क्योंकि फॉर्म में किसी भी तरह की कोई गड़बड़ी पाई जाने पर फॉर्म रिजेक्ट हो सकता है. वहीं, अभ्यर्थियों को सलाह दी जाती है कि निर्धारित पदों से जुड़ी आयु सीमा सहित अन्य डिटेल्स की जांच करने के लिए उम्मीदवारों को ऑफिशियल वेबसाइट (Official website) पर विजिट करनी होगी.

लेख – टीम वाच इंडिया नाउ

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *