New Delhi : आप इंटरनेट के बिना भी वॉट्सऐप (WhatsApp) पर चैटिंग कर सकते हैं. कई बार ऐसा होता है कि, आपके मोबाइल में इंटरनेट पैक (Internet pack) समाप्त हो जाता है और आप कोई जरूरी मैजेस भी दूसरे को नहीं भेज सकते हैं. आपके मोबाइल में नेटवर्क हो या न हो, अब आपका वॉट्सऐप बंद नहीं होगा. आप बिना इंटरनेट के भी वॉट्सऐप चैटिंग कर सकेंगे..

बगैर इंटरनेट वॉट्सऐप पर कैसे करें चैट

बिना इंटरनेट के वॉट्सऐप इस्तेमाल करना असंभव लगता है, लेकिन ऐसा बिल्कुल नहीं है. अगर आप बिना इंटरनेट के वॉट्सऐप का इस्तेमाल करने की सोच रहे हैं, तो उसके लिए आपको बस एक खास सिम खरीदने की जरूरत है. फिर आपके फोन में चाहे डेटा हो या न हो, तब भी आप इस सिम की हेल्प से आसानी से वॉट्सऐप चला सकते हैं.

बता दें कि, चैटसिम (Chat Sim) नाम का एक खास सिम कार्ड आपको बिना इंटरनेट के वॉट्सऐप इस्तेमाल करने की सुविधा देता है. इसे आप ऑनलाइन किसी भी ई-कॉमर्स (E-Commerce) वेबसाइट से खरीद सकते हैं या फिट चैटसिम की वेबसाइट से डायरेक्टली ऑर्डर (Directly order) कर सकते हैं.

क्या है इसकी कीमत

इसकी कीमत की बात करें तो इस सिम कार्ड की कीमत साधारण सिम कार्ड के मुकाबले काफी ज्यादा है. हालांकि, इसके फायदे भी बहुत हैं. सोचिए कि आप कहीं ऐसी जगह फंस गए हैं, जहां इंटरनेट नहीं है या आपका डाटा (Data) अचानक खत्म हो गया है तो आप इस सिम की मदद से अपना वॉट्सऐप यूज कर सकते हैं. इसके लिए आपको इंटरनेट कनेक्शन की जरूरत नहीं पड़ेगी.

विदेश में भी कर सकते हैं इसका इस्तेमाल

इसकी सबसे खास बात ये है कि, आप इस सिम का इस्तेमाल विदेश में भी कर सकते हैं. मतलब कि आपका ये सिम हर जगह काम करेगा. हालांकि, आप इस सिम का इस्तेमाल सिम को खरीदने की तारीख से लेकर पूरे एक साल तक कर सकते हैं, जिसके बाद आपको इसे रिचार्ज (Recharge) कराना होगा.

लेख – टीम वाच इंडिया नाउ

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *