Fatehpur : जहानाबाद (Jahanabad) कस्बे से रोटी और नसेनियां को जोड़ने वाली सड़क का चार महीने में ही कचूमर निकल गया. इन रास्तों की जो हालत है वो गड्ढा मुक्त सड़कों के किए गए वादों को ठेंगा दिखा रही है. 12 किमी. लंबी इस सड़क में घटिया निर्माण सामग्री के इस्तेमाल से ठेकेदार की करतूत सामने आती है.

रोटी-नशेनियां मार्ग पर जगह-जगह जानलेवा गड्ढे बन गए हैं. चार महीने पहले बनी सड़क से गड्ढों के कारण राहगीरों व वाहन चालकों का निकलना मुश्किल हो रहा है. सड़क धंसने से वाहन फंस रहे हैं. रोशनपुरा गांव के पनिहानाला पुल के पास सड़क पर बड़े-बड़े गहरे गड्ढे हैं. आए दिन छात्र-छात्राएं, बाइक सवार व राहगीर गिरकर जख्मी हो रहे हैं. वहीं क्षेत्रीय लोगों में भी सड़क के घटिया निर्माण को लेकर खासी नाराजगी हैं.

गड्ढों में फंसा ट्रक

स्थानीय मनीष पाल, रमाकांत पाल, हरिओम शुक्ला, बृजेंद्र अवस्थी, सोनू कुशवाहा का कहना है कि, सड़क मरम्मत में नियमों की पूरी तरह अनदेखी की गई है. जिससे इतने कम समय में सड़क जगह-जगह उखड़ गई है और राहगीरों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है.

शुक्रवार को मौरंग लोड ट्रक गहरे गड्ढे में फंस गया, जिससे घंटों तक यातायात बाधित रहा. कड़ी मशक्कत के बाद ट्रक को बाहर निकाला गया. ग्रामीणों ने सड़क निर्माणं में गुणवत्ता की जांच कराने की मांग की है.

पीडब्लूडी (PWD) प्रांतीय खंड के एक्सईएन ए. के. सिंह (XEN A.K. Singh) ने बताया कि अभी तक उन्हें ऐसी कोई शिकायत नहीं मिली है. मामला संज्ञान में आया है, तो अवर अभियंता से जांच कराई जाएगी.

लेख – टीम वाच इंडिया नाउ

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *