Fatehpur : फतेहपुर में अवैध शराब के खिलाफ चलाए जा रहे अभियान के तहत शुक्रवार की रात इलाके में छापेमारी की गई. इस दौरान पुलिस ने भारी मात्रा में अवैध शराब व लहन बरामद किया है. वहीं लहन को नष्ट करते हुए मौके से तीन लोगों को गिरफ्तार किया है. सभी शराब तस्करों पर पुलिस ने मुकदमा (FIR) दर्ज कर जेल भेजने की कार्रवाई की गयी है.

पुलिस महकमा द्वारा आगामी विधानसभा चुनाव को देखते हुए जनपद में अवैध शराब के विरुद्ध विशेष अभियान चलाया जा रहा है. इसमें शराब की दुकानों का निरीक्षण, चेकिंग सहित अवैध शराब के निर्माण एवं बिक्री करने वालों के विरुद्ध कार्रवाई की जा रही है. इसके तहत शुक्रवार को पुलिस ने जिले के विभिन्न स्थानों पर छापेमारी की कार्रवाई की.

इस दौरान जिले की बिंदकी (Bindki) कोतवाली पुलिस ने क्षेत्र के कंचनपुर व छोटेलालपुर गांव में छापेमारी करते हुए 31 पिपियों से 1540 लीटर अवैध देशी शराब बरामद किया है. वहीं मिले 40 क्विंटल लहन को मौके पर ही नष्ट कर दिया. पुलिस ने मौके से तीन लोगों को गिरफ्तार भी किया है. पकड़े गए शराब तस्करों में अमन कंजण (Aman Kanjan) और अभिषेक कंजण (Abhishek Kanjan) निवासी कंचनपुर व शिवमंगल सिंह (Shivmagal Singh) निवासी छोटेलालपुर कोतवाली बिंदकी बताए गए है.

पुलिस उपाधीक्षक योगेन्द्र मालिक (Yogendra Malik) ने बताया कि गिरफ्तार किए गए अभियुक्तों पर उचित धराओं में मुकदमा दर्ज कर जेल भेजने की कार्रवाई की गई हैं.

लेख – टीम वाच इंडिया नाउ

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *