Fatehpur : फतेहपुर में कल्यानपुर थाने के पूर्व इंस्पेक्टर केशव वर्मा (Keshav Varma) सहित तीन दरोगाओं के खिलाफ एससी/एसटी का मुकदमा दर्ज किया गया है. इन पर मुकदमा इनकी अपने काम के प्रति लापरवाही को देखते हुए किया गया है. पुलिस जनता की रक्षक होती है अगर वही लोगों को न्याय के लिए दर-दर भटकने पर मजबूर करेंगे तो आम जनमानस प्रशासन से न्याय की उम्मीद लगाना ही छोड़ देंगे. बता दें कि, सीओ बिंदकी रहे योगेंद्र सिंह मलिक (CO Yogendra Singh Malik) ने यह मुकदमा कल्यानपुर थाने में ही दर्ज कराया है.

जानकारी के अनुसार, दलाबला खेड़ा मजरे गुगौली की रहने वाली एक अनुसूचित जाति की युवती 23 फरवरी 2021 को लापता हो गई थी. इस पर उसकी मां ने कल्यानपुर थाने में गांव के दो सामान्य वर्ग के युवकों पर युवती को ले जाने का आरोप लगाते हुए तहरीर दी थी. जिस पर पुलिस ने कोई कार्रवाई नहीं की थी. जिसके बाद मजबूरन युवती की मां ने उच्च न्यायालय इलाहाबाद की शरण ली थी. हाईकोर्ट के आदेश पर 10 दिसम्बर 2021 को कल्यानपुर थाने में राही सिंहहैप्पी सिंह के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया था. पुलिस ने दोनों आरोपियों को जेल तो भेज दिया था, लेकिन लड़की का पता नहीं लगा पाए थे.

इस मामले में हाईकोर्ट ने लापरवाही बरतने वाले तत्कालीन इंस्पेक्टर कल्यानपुर केशव वर्मा सहित अन्य पर कार्यवाही के कड़े निर्देश दिए थे. मंगलवार को बिंदकी के सीओ रहे योगेंद्र सिंह मलिक ने कल्यानपुर थाने में ही तत्कालीन इंस्पेक्टर केशव वर्मा, उप निरीक्षक महेंद्र वर्मा, उप निरीक्षक यशकरन सिंह व उप निरीक्षक संजीव यादव के खिलाफ एससी/एसटी एक्ट (SC/ST Act) के तहत मुकदमा दर्ज कराया है.

लेख – टीम वाच इंडिया नाउ

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *