Fatehpur : फतेहपुर में सिलिंडर की जांच करने के दौरान निकली गैस में आग लगने से मां-बेटे और डिलीवरी मैन झुलस गए. बताया जा रहा है कि, मां-बेटे की हालत गंभीर है, जबकि मामूली रूप से झुलसा डिलीवरी मैन मौके से भाग निकला. घटना के बाद माँ व बेटे को पीएचसी (PHC) में भर्ती करने के बाद डॉक्टर ने दोनों को जिला अस्पताल रेफर किया है.

यह है पूरा मामला

ललौली थाना क्षेत्र के कोंडार के मजरे गोपाली खेड़ा गांव के भूरा निषाद के घर दो डिलीवरी मैन गैस सिलिंडर देने गए थे. भूरा की पत्नी सुनीता ने डिलीवरी मैन से चूल्हे के रेगुलेटर में सिलिंडर लगाने के लिए कहा. जिसके बाद डिलीवरी मैन ने सिलिंडर का लीकेज चेक करने के लिए पेचकस लगाकर दो-तीन बार गैस निकाली, इससे काफी मात्रा में गैस आस-पास फैल गई.

इसके बाद डिलीवरी मैन ने रेगुलेटर में सिलिंडर लगाने के बाद चूल्हे पर माचिस की तीली जलाकर चेक करने लगा, जिससे फैली गैस में आग लग गई. आग लगने से 50 वर्षीय सुनीता, 15 वर्षीय बेटा सुधीर और एक डिलीवरी मैन झुलस गए. आग लगने के बाद दोनों डिलीवरी मैन मौके से भाग निकले. झुलसे मां-बेटे को पीएचसी से जिला अस्पताल रेफर कर दिया गया.

बहुआ गैस एजेंसी संचालक दुर्विजय सिंह (Durvijay Singh) ने बताया कि, सोमवार को एजेंसी बंद रहती है. इस कारण गैस देने कौन गया था, इसका पता नहीं है. कई बार डिलीवरी मैन बचे सिलिंडर अपने पास रख लेते हैं और बाद में बेंचते हैं. हादसे की किसी तरह की कोई शिकायत भी नहीं आई है.

थाना प्रभारी आलोक पांडेय (Alok Pandey) ने बताया कि, स्वजन के सूचना न देने के कारण घटना संज्ञान में नहीं है.

लेख – टीम वाच इंडिया नाउ

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *