Agneepath Recruitment : उत्तर प्रदेश में सेना में भर्ती के लिए अग्निवीरों की भर्ती प्रक्रिया शुरू हो चुकी है. मेरठ समेत प्रदेश के सभी भर्ती कार्यालय की ओर से अधिसूचना जारी कर दी गई है. अग्निवीर भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया कुछ इस प्रकार है.

भारतीय सेना में अग्निवीर भर्ती के लिए सेना भर्ती कार्यालय (ARO) मेरठ समेत प्रदेश के अन्य भर्ती कार्यालयों की ओर से सूचना जारी कर दी गई है. सभी भर्ती कार्यालयों की ओर से अग्निवीर भर्ती रैली की संभावित तारीख भी घोषित कर दी गई है. बता दें कि, प्रदेश में मेरठ समेत सात भर्ती कार्यालयों की ओर से सात शहरों में अग्निवीर भर्ती रैली का आयोजन होगा. आवेदन प्रक्रिया की शर्ते सभी में लगभग एक जैसी है.

अग्निवीर भर्ती रैली में जो भी भाग लेना चाहते हैं तो उन्हें सेना भर्ती की ऑफिशियल वेबसाइट joinindianarmy.nic.in पर जाकर ही रजिस्ट्रेशन करना होगा. अग्निवीर भर्ती रैली के लिए आवेदन की प्रक्रिया 1 जुलाई 2022 से शुरू हो गई है. मुजफ्फरनगर भर्ती रैली के लिए पांच जुलाई से रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया शुरू हो चुकी है. इसी तरह बरेली और आगरा भर्ती कार्यालयों से भी अग्निवीर भर्ती प्रक्रिया शुरू हो गई है. प्रदेश में महिला अग्निवीर भर्ती रैली केवल लखनऊ में ही आयोजित होगी.

इन पदों पर होगी भर्ती

एआरओ मेरठ की ओर से जारी सूचना के अनुसार ये भर्ती अग्निवीर जनरल ड्यूटी, टेक्निकल, क्लर्क, ट्रेड्समैन (10वीं), ट्रेड्समैन (8वीं) के पदों पर होगी. भर्ती रैली चौधरी चरण सिंह स्टेडियम मुजफ्फरनगर में होगी. मुजफ्फरनगर की अग्निवीर भर्ती रैली में मेरठ, सहारनपुर, मुरादाबाद मंडल के 12 जिलों के युवा भाग ले सकते हैं.

लेख – टीम वाच इंडिया नाउ

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *