Etawah : उत्तर प्रदेश के इटावा जिले में भरथना रेलवे स्टेशन के पास शनिवार को एक मालगाड़ी दुर्घटनाग्रस्त हो गई. बताया जा रहा है कि, मालगाड़ी की कई बोगियां पटरी से उतर गई हैं, ये हादसा डेडिकेटेड फ्रेट कॉरिडोर (DFCC) पर हुआ. हादसे के बाद पुलिस और रेलवे के प्रशासनिक अधिकारी मौके पर पहुंच गए हैं. मालगाड़ी आखिरकार कैसे दुर्घटनाग्रस्त हुई, इस बात की जानकारी सही तौर पर अभी नहीं मिल पा रही है, लेकिन ऐसा माना जा रहा है कि, किसी तकनीकी खामी के कारण यह हादसा हुआ है.

जानकारी के मुताबिक, भरथना रेलवे स्टेशन और इकदिल रेलवे स्टेशन के बीच मालगाड़ी दुर्घटनाग्रस्त हुई है. बताया जा रहा है कि, मालगाड़ी कोयला लादकर दिल्ली की तरफ जा रही थी. स्थानीय अधिकारी घटना स्थल पर तत्काल पहुंच गए और मंडल के वरिष्ठ अधिकारी भी सूचना मिलते ही घटना स्थल के लिए तत्काल रवाना हो गए. दुर्घटना राहत गाड़ियों को भी दिल्ली, आगरा, टूंडला एवं झांसी से तत्काल रवाना कर दिया गया है.

इटावा में हुए इस हादसे की वजह से दिल्ली और हावड़ा के बीच रेल यातायात अवरुद्ध हो गया है. इस दुर्घटना के दौरान डिब्बों में भरा कोयला बिखर गया और पटरियां भी क्षतिग्रस्त हो गईं. रेल यातायात आज शाम तक सुचारू होने की उम्मीद है. रेलवे की टीम युद्ध स्तर पर ट्रैक से डिब्बे हटाने का काम कर रही हैं.

लेख – टीम वाच इंडिया नाउ

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *