Fatehpur : विधानसभा चुनाव में व्यस्त अफसरों के चलते ठेकेदार सड़कों का घटिया निर्माण करके लूट खसोट में लगे हुए हैं. ऐसा ही एक मामला विजयीपुर (Vijaipur) ब्लाक के लोधौरा संपर्क मार्ग का है. ठेकेदार की ओर से कराया जा रहा सड़कों का निर्माण ग्रामीणों को रास नहीं आ रहा है.

ग्रामीणों का आरोप है कि सड़क निर्माण में मानक की दरों को ताक पे रख दिया गया है. यहाँ पर मिट्टी के ऊपर तारकोल-गिट्टी का मिश्रण डालकर सड़क बनाई जा रही है. एक सिरे से उखाड़ने पर पूरी सड़क कागज के पन्ने जैसे बाहर आ रही है.

गांव के ही संदीप मौर्य, राजीव सिंह, ननका सोनी, बबलू शर्मा, मुकेश सिंह आदि ग्रामीणों ने बताया कि, बीते एक सप्ताह पहले सड़क निर्माण शुरू हुआ था. जिला पंचायत निधि से लाखों रुपये खर्च करके 1.6 किलोमीटर सड़क का निर्माण किया जा रहा है.

ग्रामीणों का कहना था जिस दिन से सड़क का निर्माण हो रहा था, उसी दिन से निर्माण सामग्री की गुणवत्ता को लेकर टोका जा रहा था. संस्था की ओर से किसी जिम्मेदार को मौके पर नहीं भेजा जाता है. जिसके कारण मजदूर मनमानी ढंग से सड़क निर्माण कर रहे हैं. शुक्रवार को गांव के लोगों ने तीन स्थान पर सड़क खोदकर देखी तो सारी सच्चाई सामने आ गई. ग्रामीणों ने दोबारा गुणवत्ता पूर्ण सड़क बनवाने की मांग की है.

पीडब्ल्यूडी (PWD) प्रांतीय खंड के अवर अभियंता अनिल कुमार (Anil Kumar) ने शिकायत पर ग्रामीणों को आश्वस्त किया गया है कि, गुणवत्ता की जांच कराई जाएगी.

लेख – टीम वाच इंडिया नाउ

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *