Fatehpur : फतेहपुर में बड़ी ही चालाकी से सांठ-गांठ करके डीजल चोरी का कारनामा जब सामने आया तो सभी के होश उड़ गए. डीजल चोरी के इस कांड में पुलिस का भी बराबर का साथ रहा. घपलेबाजी का एक वीडियो वायरल (Video Viral) हो गया. टैंकरों से डीजल चोरी व खरीदने के अवैध कारोबार में पुलिस की हिस्सेदारी के वायरल हुए वीडियो की जांच करने के लिए शुक्रवार शाम आईजी प्रयागराज औंग थाने पहुंचे, दरअसल वीडियो मंगलवार को वायरल हुआ था. वीडियो में कानपुर का एक तेल चोरी का मास्टर माइंड पुलिस के लेनदेन का खुद खुलासा कर रहा था.

आपको बता दें कि, वायरल वीडियो में औंग थाना क्षेत्र के रानीपुर हाईवे के पास तेल चोरी का अड्डा बनाने के एवज में हल्का इंचार्ज, इंस्पेक्टर, एसओजी टीम, सीओ बिंदकी तक पैसे देने की बात कही गई थी. जिसके बाद वायरल वीडियो की जांच एएसपी राजेश कुमार (SP Rajesh Kumar) को सौंपी गई थी. पुलिस जांच के लिए तेल चोर की तलाश में जुटी थी लेकिन कोई खास प्रतिक्रिया न होने पर शुक्रवार शाम प्रयागराज से आईजी राकेश कुमार सिंह (IG Rakesh Kumar Singh) औंग थाने पहुंचे. उन्होंने वायरल वीडियो की हकीकत जानने के लिए पुलिस कर्मियों के बयान लिए. इस मौके पर उनके साथ एएसपी राजेश कुमार भी मौजूद रहे.

आईजी ने एएसपी से जांच रिपोर्ट तलब की है इसके साथ ही बिंदकी सीओ परशुराम त्रिपाठी, औंग इंस्पेक्टर जयचंद्र भारती, हल्का इंचार्ज राजीव कमल पांडेय की मामले में भागीदारी को गंभीरता से समझा, इसके बाद थाने के अभिलेख, लंबित विवेचनाओं में तेजी से जांच करने के निरीक्षक को निर्देश दिए. साथ ही रहसूपुर, खदरा, बसौनापुर की लूट और चोरी की घटनाओं में फरार बदमाशों को पकड़ने में देरी पर नाराजगी जाहिर करते हुए सभी निर्देशों का कड़ाई से पालन करने की बात कही.

लेख – टीम वाच इंडिया नाउ

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *