New Delhi : कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष और सांसद राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने पिछले महीने अपने फॉलोअर्स (Followers) को घटाने की शिकायत ट्विटर के CEO पराग अग्रवाल (Parag Agrawal) को पत्र लिखकर की थी. जिसका कंपनी ने जवाब दे दिया है.

ट्विटर ने इस पत्र का जवाब देते हुए लिखा-

राहुल गांधी के फालोअर्स की संख्या घटने पर ट्विटर ने कहा है कि, हम भी चाहते हैं कि फालोअर्स की संख्या अकाउंट के साथ दिखे, लेकिन हम यह भी मानते हैं कि फालोअर्स वास्तविक हों. ट्विटर के पास हेरफेर और स्पैम (Spam) के लिए कोई जगह नहीं है. हम मशीन लर्निंग टूल्स (Machine Learning Tools) के जरिए हर सप्ताह बड़े पैमाने पर बाट फालोअर्स और स्पैम की छंटनी करते हैं. ऐसे में फालोअर्स की संख्या में कमी हो सकती है.

दरअसल, कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने फालोअर्स की संख्या कम होने को लेकर ट्विटर को एक पत्र लिखा था. राहुल गांधी ने 27 दिसंबर 2021 को ट्विटर को एक पत्र लिख कई गंभीर आरोप लगाए थे. इस पत्र में उन्होंने लिखा था कि ट्विटर मोदी सरकार के दबाव में काम कर रहा है. उन्होंने बकायदा, ट्विटर अकाउंट का डाटा भी शेयर किया, जिसमें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गृह मंत्री अमित शाह और कांग्रेस नेता शशि थरूर के साथ तुलना करते हुए कई आरोप भी लगाए.

राहुल गांधी ने कहा था कि, अगस्त से उनके औसत मासिक फालोअर्स की संख्या जीरो पर आ गई है. उन्होंने लिखा, शायद संयोग से नहीं, यह वही महीने थे, जब मैंने दिल्ली में दुष्कर्म पीड़िता के मुद्दे को उठाया, किसानों के साथ एकजुटता दिखाई और कई अन्य मानवाधिकार मुद्दों पर सरकार से लड़ाई लड़ी.

लेख – टीम वाच इंडिया नाउ

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *