Lucknow : उत्तर प्रदेश के विधानसभा चुनाव 2022 के पहले चुनावी वादों का दौर शुरू हो चुका है. सभी राजनीतिक पार्टियाँ जनता को लुभाने के लिए तरह-तरह के वादे कर रही हैं. या ये कहें की तमाम तरह के ऑफर दे रही है. हर पार्टी में यही चल रहा है. इसी राजनितिक होड़ में समाजवादी पार्टी (SP) के राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) ने प्रदेशवासियों के लिए बड़ा वादा किया है.

उन्‍होंने विधानसभा चुनाव में जीत हासिल करने के बाद सत्ता में आने पर 300 यूनिट तक बिजली फ्री देने का वादा किया है. अखिलेश यादव के इस वादे से तो आप सभी वाकिफ होंगे. पर क्या आप ये जानते है की इसके जवाब मे बाकियों की क्या प्रक्रिया रही है. अगर नहीं जानते तो जान लीजिए.

अखिलेश यादव के द्वारा किए गए उनके वादे पर मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ (CM Yogi Adityanath) ने जोरदार तंज कसा है. मुफ्त बिजली देने के वादे को लेकर सीएम योगी आदित्यनाथ के आफिस की ओर से अखिलेश यादव पर तंज कसते हुए ट्वीट किया गया है.

जिसमें ट्वीट कर कहा गया है कि ‘बाप मार डारिस अंधियारे में, बेटवा बना बा पावर हाउस…#वायदे_आजम’।

सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने ‘अपना नाम लिखवाएं 300 यूनिट फ्री बिजली पाएं’ अभियान बुधवार से शुरू करने की घोषणा की है. उन्होंने कहा कि अभियान के तहत सपा कार्यकर्ता घर-घर जाएंगे जिसमें ऑनलाइन पंजीकरण (Online Registration) भी होंगे. 300 यूनिट मुफ्त बिजली चाहने वालों से फार्म भरवाया जाएगा. पंजीकरण उसी नाम से होगा जिससे बिजली कनेक्शन होगा.

घरेलू बिजली कनेक्शन चाहने वाले राशन कार्ड या आधार कार्ड में दर्ज नाम से पंजीकरण करवा सकते है. अखिलेश ने कहा कि इस बार जनता का ऐसा करंट लगेगा कि भाजपाइयों की जमानत जब्त हो जाएगी. सपा द्वारा भरवाए जाने वाले मुफ्त बिजली के फार्म में नाम, विधान सभा, शिक्षा, मोबाइल नंबर, परिवार के सदस्य व वर्तमान बिजली के बिल की जानकारी देनी होगी।

सूत्रों के अनुसार सपा इसके जरिए एक बड़ा डेटाबैंक जुटाकर उसका इस्तेमाल चुनाव में डिजिटल (Digital) प्रचार प्रसार में भी कर सकती है.

लेख – टीम वाच इंडिया नाउ

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *