Fatehpur : फतेहपुर में चेयरपर्सन नगर पालिका परिषद के पुत्र व सभासद हाजी रजा (Haji Raja) के खिलाफ रविवार को गैंगेस्टर एक्ट के तहत पुलिस ने कुर्की की कार्रवाई की है. इस दौरान उनकी करीब 1.05 करोड़ की संपत्ति कुर्क की गई. बता दें कि, एसडीएम सदर एनपी मौर्या सीओ सिटी डीसी मिश्रा ने डीएम (DM) के आदेश पर हाजी रजा की जमीन व बाग में डीएम के आदेश का बोर्ड लगवाते हुए कार्रवाई पूरी की गयी.

सीओ सिटी (CO City) ने बताया कि, शहर के पनी मोहल्ला निवासी हाजी रजा के खिलाफ एक दर्जन से अधिक मुकदमे दर्ज हैं. हाजी रजा के खिलाफ गैंगस्टर एक्ट के तहत कार्रवाई की गई थी. डीएम के आदेश पर रविवार को थरियांव थाना क्षेत्र के शहाबुद्दीनपुर में गलत तरीके कमाई गई उनकी संपत्ति को कब्जे में ले लिया गया.

एसडीएम (SDM) ने बताया कि, कब्जे में लिए गए खेत और बाग की मालियत करीब 105 करोड़ आंकी गई है, जबकि इस संपत्ति का बाजार मूल्य करीब ढाई करोड़़ के आस-पास होने की उम्मीद है. इस जमीन व बाग में जिलाधिकारी के आदेश का बोर्ड लगवाते हुए गांव में मुनादी कराते हुए ग्रामीणों को भी कार्रवाई की सूचना दी गई हैं. बताया जा रहा है कि, इसके पूर्व पुलिस ने हाजी रजा के घर पहुंचकर कुर्की की नोटिस (Notice) भी दी थी. पुलिस ने बताया कि आगे के कार्रवाई की प्रक्रिया अभी की जा रही है.

एजाज बक्सर की संपत्ति भी होगी कुर्क

शहर के पनी मोहल्ला के ही निवासी एजाज बाक्सर के खिलाफ भी पुलिस गैंगस्टर एक्ट के तहत कुर्की की कार्रवाई करेगी. एसपी राजेश कुमार सिंह (SP Rajesh Kumar Singh) ने बताया कि, एजाज बाक्सर शातिर अपराधी है. उसने गलत तरीके से करीब 6.25 करोड़ की संपत्ति अपने कब्जे में ली है. करीब 30 स्थानों पर एजाज की जमीन प्लाट समेत अन्य संपत्ति सामने आई है जिसके बाद डीएम के आदेश पर संपत्ति को कुर्क करने का नोटिस भेज दिया गया है. सोमवार यानि आज कुर्की की कार्रवाई पूरी की जाएगी.

लेख – टीम वाच इंडिया नाउ

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *