New delhi : विधानसभा चुनाव (Assembly Election) पांच राज्‍यों उत्‍तर प्रदेश, उत्‍तराखंड, पंजाब, गोवा और मणिपुर में होने जा रहे. सूचना के अनुसार विधानसभा चुनावों की घोषणा होने वाली है. आज दोपहर साढ़े तीन बजे चुनाव आयोग एक प्रेस वार्ता करने जा रहा है. इस प्रेस वार्ता के दौरान चुनाव आयोग की तारीखों का एलान किया जाएगा.

इससे पहले चुनाव आयोग की टीम सभी चुनावी राज्‍यों में दौरा कर स्थिति का जायजा ले चुका है. इसके साथ ही सभी दलों के बीच चुनाव को लेकर बनी असमंजस की स्थिति भी पूरी तरह से खत्‍म हो जाएगी. चुनाव आयोग द्वारा तारीखों के एलान के साथ ही सभी राजनीतिक दलों की एक नई कवायद शुरू हो जाएगी. बता दें कि देश में बढ़ते कोरोना के मामलों को देखते हुए कांग्रेस आनलाइन कैंपेन कर रही है.

गौरतलब है कि उत्‍तर प्रदेश, पंजाब, उत्‍तराखंड, मणिपुर और गोवा में विधानसभा चुनाव होने हैं. इसको लेकर पहले से ही राजनीतिक दलों ने कमर कसी हुई है. इन पांच राज्‍यों में यूंं तो सभी राज्‍य खास हैं लेकिन बड़ी पार्टियों की निगाहें उत्‍तर प्रदेश और पंजाब के विधानसभा चुनाव पर लगी हैं. बता दें कि जिन राज्‍यों में विधानसभा चुनाव होना है वहां पर केवल पंजाब में ही कांग्रेस (Congress) की सरकार है. अन्‍य जगहों पर भाजपा (BJP) की ही सरकार है.

आपको यहां पर ये भी बता दें कि इलाहाबाद हाईकोर्ट (Allahabad highcourt) ने इस बात की अपील की थी कि कोरोना के चलते विधानसभा चुनाव को आगे बढ़ाने पर विचार किया जाना चाहिए इसके बाद कुछ राजनीतिक दलों ने भी इसी तरह की मांग की थी लेकिन अब इस पर लगा सवालिया निशान हट जाएगा.

लेख – टीम वाच इंडिया नाउ

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *