Fatehpur : फतेहपुर के कंपोजिट विद्यालय जनता में एनएसएस (NSS) शिविर में पुलिस ने छात्र-छात्राओं को यातायात नियमों की विस्तृत जानकारी दी. इसके साथ ही छात्राओं ने गांव में महिलाओं से कुपोषण पर चर्चा की. उसके बाद विद्यालय परिसर में छात्र-छात्राओं ने क्यारियां बनाई.

अभय प्रताप सिंह डिग्री कालेज (Abhay Pratap Singh Degree College) में एनएसएस शिविर के चौथे दिन कंपोजिट विद्यालय जनता गांव में शिविर लगाया. विद्यालय परिसर में हुई गोष्ठी पर कस्बा इंचार्ज सुमित देव पांडेय (Sumit dev Pandey) ने छात्र-छात्राओं को यातायात नियमों के विषय में विस्तार से बताया. महिला सिपाही संगीता (Sangeeta) व डांली ने महिला व छात्राओं को सुरक्षा के गुण बताएं. विद्यालय की छात्राओं ने गांव की महिलाओं से कुपोषण जैसी गंभीर बीमारी पर विस्तार से चर्चा की है. महिलाओं को स्वास्थ्य के प्रति जागरूक किया. विद्यालय परिसर में छात्र-छात्राओं ने फावड़े से मिट्टी खोदकर फूल के पौधे लगाने के लिए क्यारियां तैयार की हैं.

कार्यक्रम के दौरान कार्यक्रम के प्रभारी ईशांत कुमार (Ishant Kumar), डा. सत्येंद्र सिंह (Satyendra Singh) ने महिलाओं को साफ सफाई के लिए जागरुक किया., कहाकि, गंदगी से बीमारी बढ़ती हैं. इसलिए घर में व आस-पास साफ-सफाई रखनी चाहिए. विनय शुक्ला, संदीप, सौरभ सोनकर, विवेक कुमार, मुकेश यादव, वैभव प्रताप सिंह, अकांक्षा, कोमल, मनीषा, लक्ष्मी देवी, अंकुशा वर्माप्रिया मौजूद रहीं.

लेख – टीम वाच इंडिया नाउ

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *