Fatehpur : फतेहपुर में कोर्ट की ओर से प्रतिबंधित की गयी पॉलीथिन और उसके साथ के ही अलग-अलग उत्पादों से दूरी बंनाने के लिए बुधवार को नगर-पालिका परिसर में शपथ ग्रहण समारोह का आयोजन किया गया. जिला योजना समिति के सदस्य हाजी रजा (Haji Raja), अधिशासी अधिकारी मीरा सिंह (Meera Singh) और स्टाफ के अलावा व्यापार मण्डल तथा सामाजिक संगठनों के गणमान्यों ने जीवन के लिए अभिशाप बन चुकी प्लास्टिक से दूरी बनाने की शपथ ली और कहा कि, पर्यावरण के संरक्षण के लिए अब हम भी घर से थैला लेकर निकलेंगे व दुकानदारों से प्लास्टिक के कैरी बैग में सामान न लेंगे. अगर जाँच में पकड़े गए तो जुर्माना देना होगा. जिसमे कोई ढिलाई नहीं बरती जाएगी.

इसके बाद पालिका कर्मियों की ओर से प्लास्टिक एकत्रीकरण अभियान शुरू किया गया. शहर के विभिन्न मार्गों में घूमते हुए प्लास्टिक से दूरी बनाने के लिए लोगों को जागरूक किया.

इस मौके पर सभासदों में विनय तिवारी, शादाब अहमद, वकील अहमद, मुन्नी लाला, एनुल आबदीन उर्फ़ हुमायू, अरुण यादव, रामू, राम सिंह पटेल, इरशाद अहमद, अखिल भारतीय वैश्य एकता परिषद के राष्ट्रीय मासचिव विनोद कुमार गुप्त, जिला अध्यक्ष अरुण जायसवाल, मनीष, विनय, मनोज सोनी व्यापार मंडल के प्रदेश अध्यक्ष किशन मल्होत्रा, इलेक्ट्रॉनिक संघ के नगर अध्यक्ष अंजुम, अनिल वर्मा, श्रवण कुमार, मनोज साहू, मनोज मिश्रा आदि मौके पर मौजूद रहे.

लेख – टीम वाच इंडिया नाउ

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *