Fatehpur : फतेहपुर में भले ही महिलाओं की सुरक्षा के लिए तरह-तरह के अभियान चलाये जा रहे हो, लेकिन अभी तक महिलाओं की सुरक्षा करने में पुलिस नाकाम दिखाई दे रही है. आरोपियों को न ही पुलिस प्रशासन का डर है और न ही किसी सजा का. महिलाओं से छेड़छाड़ के मामले दिन-प्रतिदिन बढ़ते ही जा रहे है.

ऐसा ही एक मामला बिंदकी क्षेत्र से भी सामने आयी है. जहाँ नाइट ड्यूटी करने अस्पताल जा रही एक स्टाफ नर्स के साथ एक व्यक्ति ने सोमवार की रात सरेराह छेड़छाड़ की. शोर मचाने पर आरोपित युवक वहाँ से भाग निकला, जिसके बाद मंगलवार को स्टाफ नर्स की शिकायत पर पुलिस ने मुकदमा दर्ज करने की कार्रवाई की है.

जानकारी के अनुसार, कानपुर देहात की रहने वाली एक महिला बिन्दकी क्षेत्र के एक अस्पताल में स्टाफ नर्स है और बकेवर क्षेत्र में किराए के घर पर रहती है. युवती ने पुलिस को दी तहरीर में बताया कि, सोमवार शाम थरियांव थाना क्षेत्र के हसवा निवासी बृजेन्द्र (Brijendra) उसके अस्पताल पहुंचा था. जहां स्टाफ से उसका मोबाइल नम्बर मांग रहा था. जब युवती ने कारण पूछा तो कुछ नहीं बताया जिस पर स्टाफ ने नम्बर नहीं दिया. इसके बाद बृजेन्द्र उसके कमरे में आ गया और दरवाजा खटखटाने लगा. अकेले होने के कारण उसने दरवाजा नहीं खोला. करीब आठ बजे वह नाइट ड्यूटी के लिए कमरे से निकलकर अस्पताल जा रही थीं, तभी रास्ते में बृजेन्द्र उसे मिला और उसने छेड़खानी शुरू कर दी. इस पर युवती ने शोर मचाया तो आरोपित वहाँ से भाग निकला.

पुलिस ने तहरीर पर आरोपित बृजेन्द्र के खिलाफ सम्बन्धित धाराओं में मुकदमा (FIR) दर्ज कर आरोपित की तलाश शुरू कर दी है.

लेख – टीम वाच इंडिया नाउ

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *