Fatehpur : विधानसभा चुनाव में प्रत्याशियों की घोषणा की प्रक्रिया में अब एक और नाम जुड़ गया है. भाजपा के साथ गठबंधन वाली अपना दल ने रविवार को प्रत्याशियों की एक और सूची जारी की है. बता दें कि, काफी दिनों से चर्चा में रही जिले की बिंदकी (Bindki) विधानसभा सीट भाजपा (BJP) के गठबंधन वाली अपना दल के हिस्से में चली गई है.

यहां रविवार को पार्टी ने प्रदेश सरकार में रहे कारागार राज्यमंत्री जयकुमार जैकी (Jay Kumar Jackie) को अपना प्रत्याशी घोषित कर दिया है. बीजेपी (BJP) से दर्जनों लोगों की अपनी-अपनी प्रत्याशिता की जो खलबली थी अब वह ख़तम हो गयी है. वही 2017 के चुनाव में जहानाबाद विधानसभा सीट सत्तारूढ़ भाजपा (BJP) के साथ गठबंधन में रही अपना दल के हिस्से में आई थी.

इस सीट पर पार्टी ने जयकुमार जैकी को चुनावी रण पर उतारा था. 2017 की भाजपा (BJP) की लहर में जैकी को सफलता हांथ लगी और इसके बाद वह प्रदेश सरकार में कारागार राज्यमंत्री बनाये गए थे.

बतादें की बिंदकी विधानसभा सीट 2017 में बीजेपी के खाते में थी. यहां से बीजेपी के टिकट पर करन सिंह ने बाजी मारी थी. जिले के जहानाबाद विधानसभा से अभी भाजपा (BJP) ने अपना पत्ता नही खोला है.

अब यह देखना दिलचस्प होगा कि बीजेपी (BJP) बिंदकी के वर्तमान विधायक पर विश्वास कायम रखती है या किसी नए चेहरे पर दांव लगाती है.

लेख – टीम वाच इंडिया नाउ

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *