Fatehpur: फतेहपुर जिले में महिला का धर्म परिवर्तन कराने के बाद एक युवक ने निकाह कर लिया. जिसे पुलिस ने गिरफ्तार करते हुए कोर्ट के समक्ष पेश किया जिसे जेल भेज दिया गया ।आपको बता दें की के ललौली थाना क्षेत्र स्थित कस्बे का रहने वाला 22 वर्षीय हसन मोहम्मद उर्फ मोनू पड़ोस में रहने वाली महिला को 17 मार्च को अपने साथ बहला फुसलाकर अपने साथ दिल्ली ले गया.

महिला को साथ ले जाने के बाद हसन मोहम्मद ने गाजियाबाद की एक मस्जिद में धर्म परिवर्तन कराने के बाद उससे निकाह कर लिया और उसके बाद दोनों लोग साथ रहने लगे, पति द्वारा दी गई तहरीर के आधार पर पुलिस दोनों लोगों को तलाशते हुए दिल्ली पहुँच गई और दोनों को अपने साथ वापस ले आई ,वापस आने के बाद पता चला की युवक ने महिला का धर्म परिवर्तन कराकर इससे निकाह कर लिया है.

जिसके बाद पति ने इस बात की लिखित शिकायत स्थानीय थाने में जाकर की और पुलिस ने इस मामले में तत्काल धारा 386, 506 ,3/5 (1) धर्म परिवर्तन के तहत मुकदमा दर्ज करते हुए आरोपी युवक के तलाश में जुट गई थी, जिसके बाद पुलिस ने आरोपी युवक को गिरफ्तार करते हुए कोर्ट के समक्ष पेश किया, जहाँ कोर्ट ने आरोपी युवक को जेल भेज दिया है.

लेख – टीम वाच इंडिया नाउ

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *