Fatehpur : फतेहपुर में बहुआ ब्लाक एवं गाजीपुर थाना क्षेत्र के इंद्रो पुल चौराहा निवासी राममिलन पुत्र स्व. रामआसरे ने जिलाधिकारी, उप जिला मजिस्ट्रेट व सूबे के मुख्यमंत्री एवं मंडलायुक्त को सम्बोधित शिकायती पत्र में दर्शाया है कि, 40 वर्षों से रह रही आबादी की भूमि पर उसके परिजन अपने हिस्से की जमीन बनाने के बाद बंटवारे में आयी, उसके हिस्से पर कब्जा करने के उद्देश्य से मारपीट कर उसको रूकवा दिया था. जिसकी शिकायत पर क्षेत्रीय लेखपाल प्रदीप कुमार (Pradeep Kumar) जांच पर पहुंचे और कहा कि, 40 वर्षों से घर बनाकर काबिज, दाखिल हो. ऐसी स्थिति में मुख्यमंत्री की योजना के तहत 25 हजार रूपया फीस जमा करो, मैं तुम्हें 20 दिन के अंदर पट्टा करा दूंगा.

पीड़ित ने आरोप लगाया है कि, वह अशिक्षित होने की दशा में लेखपाल के झांसे में आकर पच्चीस हजार रूपया फीस के नाम पर दे दिया और पट्टा लेने बीस दिन बाद पहुंचा तो कहा कि, तुम्हारा पैसा एसडीएम (SDM), एडीएम साहब के यहां जमा है, तुम्हारी जमीन का दीवानी में मामला चल रहा है, ऐसी स्थिति में पट्टा नहीं होगा. दीवानी समाप्त होने की दशा में तुम्हें पट्टा कर दिया जायेगा.

पीड़ित ने यह भी आरोप लगाया है कि, जब उसने अपना पैसा वापस मांगा तो कहा कि, मैं लेखपाल हूं, ज्यादा कुछ कहोगे तो थाने में फर्जी मुकदमा दर्ज कराकर जेल भिजवा दूंगा. पीड़ित लेखपाल की जालसाजी में फंसने और अपना पैसा वापस न पाने एवं फर्जी मुकदमे में फंसाने की धमकी से भयभीत होने एवं मानसिक परेशान होने की दशा में हुक्मरानों की चौखट पर माथा टेककर न्याय की गुहार लगाते हुये अपना पैसा दिलाने एवं दोषी लेखपाल के विरूद्ध निलंबन की कार्यवाही किये जाने की गुहार लगाई है.

लेख – टीम वाच इंडिया नाउ

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *