कानपुर में लगातार बढ़ते कोरोना के मामलों को ध्यान में रखते हुए फिर से सम्पूर्ण Lockdown कर दिया गया है. अभी तक 10 थानाक्षेत्रों में Lockdown घोषित कर दिया गया है. इन सभी एरिया में बाजार और दुकानें बंद रहेंगी. सिर्फ जरूरी सेवाओं को ही इन क्षेत्रों में चालू रखा जाएगा. 10 थानाक्षेत्रों में लॉकडाउन शुक्रवार रात तक रहेगा। शनिवार और रविवार को पूरे शहर में लॉकडाउन रहेगा.

कोरोना की बढ़ती दर देख देर रात कमिश्नर डॉ. सुधीर एम बोबडे के आदेश पर सोमवार रात 10 बजे से 10 थानाक्षेत्रों में पूरी तरह से लॉकडाउन लागू कर दिया गया. लॉकडाउन वाले इन 10 थानाक्षेत्रों में किसी को भी बिना जरूरत के बाहर निकलने की अनुमति नहीं होगी. बता दें की ये Lockdown जनता कर्फ्यू से बिलकुल अलग और सख्त होगा. Lockdown के नियमों को न मानने वालो पर सरकार सख्त कार्रवाई कर सकती है.

इन क्षेत्रों में जरुरी सेवाएं जैसे कि अस्पताल, मेडिकल स्टोर, दूध, सब्जी, फल, पेट्रोल पंप, होटल व रेस्टोरेंट सिर्फ होम डिलीवरी, अन्य होम डिलीवरी खाद और बीज की दुकानें समेत जरूरी सेवाएं जनता को मिलती रहेंगी.

Lockdown वाले 10 थान क्षेत्रों के नाम कुछ इस प्रकार हैं – चकेरी, कल्याणपुर, नौबस्ता, बर्रा, किदवई नगर, गोविन्द नगर, काकादेव, कोतवाली, नवाबगंज व स्वरूप नगर.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *