Fatehpur : बारिश के दिनों में तमाम तरह की दिक्कतों का लोगों को सामना करना पड़ता है, ऐसे में जब आने जाने के लिए व्यवस्थित सड़कें न हो तो यह और भी बड़ी परेशानी बन जाती है. वाहिदपुर गांव को ब्लॉक मुख्यालय से जोड़ने वाला संपर्क मार्ग अधिकारियों की अनदेखी का शिकार बना हुआ है. चार किमी तक सड़क में बड़े-बड़े गड्ढे हो गए हैं जिनमे बारिश के दिनों में पानी भर जाता है.

जो चार दिन की बारिश में तालाब से नजर आ रहे हैं. इस कारण आवागमन में ग्रामीणों को काफी दिक्कतों सामना करना पड़ता है. ऐसे रास्तों पर बाइक व साइकिल सवार कीचड़ में गिरकर चोटिल होते हैं.

बहुआ से वाहिदपुर होकर परेठी, कोरारी गांव को जाने वाली सड़क लोक निर्माण विभाग (Lok nirman vibhag) की अनदेखी का शिकार है. वहीं चार किमी सड़क में तो डामर का नामोनिशान खत्म हो गया है.

बीते दिनों हुयी बारिश में सड़क के बड़े-बड़े गड्ढों में बारिश का पानी भर गया है. ऐसे में यह पता नहीं चलता है कि गड्ढा कहां है, अक्सर इन गड्ढों में दो और चार पहिया वाहन सवार फंस कर गिर जाते हैं.

इस मार्ग पर कई ईंट के भट्ठे हैं. वाहिदपुर, परेठी, धनीपुर, कोरारी, हरिरामपुर, बनरसी, दुलापुर,श्यामपुर, दुगरेई गांव के लोगों का भी इस मार्ग से आवागमन होता है.

वाहिदपुर गांव के डीजी कुशवाहा (DG kushwaha), अनुज तिवारी (Anuj tiwari), राम सिंह (Ram singh) ने बताया कि सड़क बने 25 साल बीत गए हैं अभी तक रास्ते की मरम्मत नहीं हुई है.

लेख – टीम वाच इंडिया नाउ

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *