Fatehpur : फतेहपुर में गड्ढामुक्त सड़कों का सपना शायद अधूरा ही रह जायेगा. बारिश के मौसम में आम जनमानस को दिक्कतों का सामना न करना पड़े इसके लिए सडकों की मरम्मत का काम करवाया गया था लेकिन मरम्मत के बाद सड़कें पहली बारिश में ही उखड़ने लगी हैं. गड्ढों के कारण इन सड़कों पर चलना मुश्किल हो गया है. आए दिन लोग इन गड्ढों के कारण गिरकर घायल हो रहे हैं.

आपको बता दें कि, 25 लाख रुपये से शहर की 11 सड़कों के गड्ढे भरवाने का काम पूरा किया गया था, पर अफ़सोस की सड़कों की यह मरम्मत पहली बारिश भी नहीं झेल सकी. इन सड़कों का पैच वर्क (Patch work) उखड़ चुका है और गिट्टियां बाहर निकल रही हैं. इससे राहगीरों का चलना मुश्किल हो रहा है. जलभराव होने से लोगों के गिरकर घायल होने का खतरा भी बढ़ जायेगा.

आवास-विकास पेट्रोल पंप के सामने उखड़ी सीओ आफिस की रोड

पटेल नगर चौराहा, आईटीआई रोड और नासेपीर क्षेत्र की सड़कों का पैचवर्क उखड़ चुका है. तो वही, सीओ सिटी कार्यालय (CO City Office) को जाने वाली सड़क पर पैच वर्क उखड़ने के बाद गड्ढे हो गए हैं. यह मार्ग शहर के आवास-विकास और वीआईपी रोड को जीटी रोड से भी जोड़ता है. लिहाजा दिन भर इस मार्ग पर खासकर बाइकों से आने-जाने वालों की भरमार रहती है. बारिश में यही गड्ढे खतरे का सबब बनते हैं.

यही नहीं शहर में बिंदकी बस स्टाप के पास सड़क पर गड्ढे ही गड्ढे हैं. डेढ़ किलोमीटर के इस मुख्य मार्ग पर लोगों का चलना मुसीबत बना हुआ हैं. यह शहर की नई बनी हुई सड़कों में से एक है. इस रोड से भारी वाहनों का भी आवागमन है, जिससे बारिश में इसकी हालत और खराब हो जाएगी.

क्या बोले जिम्मेदार ?

पैच वर्क बारिश से पहले कराया गया था. कई बार ट्रैफिक लोड अधिक होने के कारण भी पैच जल्दी उखड़ने लगते हैं. संबंधित ठेकेदार को इस लापरवाही के प्रति चेताया गया है. उसी से इन मार्गों की दोबारा मरम्मत कराई जाएगी। प्रतिभूति राशि पालिका में जब्त रखी गई है.
मीरा सिंह, अधिशासी अधिकारी, नगर पालिका

लेख – टीम वाच इंडिया नाउ

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *