Fatehpur : फतेहपुर के कई क्षेत्रों में अवैध खनन की कहानी जोरों से सुनायी देती है. बावजूद इसके इस पर रोक लगाने के कोई खास प्रयास होते नहीं दिख रहे है. मौसम की अहाट के साथ मौरंग माफियों की करतूत सातवें आसमान पर हैं. खदानों में भारी भरकम मशीनों से धरती की कोख को छलनी किया जा रहा है. बिना रवन्ना मौरंग के पहाड़ डंप किए जा रहे हैं.

आपको बता दें कि, गढ़ी गांव समेत कई स्थानों में चोरी छिपे खनन कर मौरंग बिक्री का कारनामा धड़ल्ले से चल रहा है. दुख की बात यह है कि, अफसर मामले से पूरी तरह अनजान बने बैठे है.

कोर्राकनक कम्पोजिट खदान में जलधारा में भारी भरमक मशीनें रात-दिन दहाड़ रही है. हालात यह है कि, जलधारा में खनन किए जाने की वीडियो वायरल (Video Viral) होने के बाद भी जिम्मेदारों पर इसका कोई असर नहीं हुआ. अफसरों की लापरवाही मौरंग माफियों के हौसले बढ़ा रही है. खागा तहसील के खदानों में भी यही हाल देखने को मिलते है, जहाँ पर अवैध खनन किया जा रहा है.

सूत्रों की मानें तो खनन विभाग के संरक्षण में खनन का खेल जारी है. और कहीं न कहीं इनकी शरण में ही यह पल भी रहे है. जेसीबी (JCB) व ट्रैक्टरों से खनन कर मौरंग करीब के एक गांव में डंप किया जा रहा है. वहीं, पुलिस ने मामले की जानकारी होने से पूरी तरह इनकार किया है.
ऐसे में इन माफियाओं की मनमानी पर कौन लगाम लगाएगा?

लेख – टीम वाच इंडिया नाउ

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *