Lucknow : उत्तर प्रदेश के लाखों कर्मचारियों को योगी आदित्यनाथ (Yogi adityanath) सरकार दीपावली पर बड़ा तोहफा देने की तैयारी में है. प्रदेश सरकार करीब 28 लाख कर्मचारियों व पेंशनरों को इस बार दीपावली से पहले सैलरी दे देगी. इतना ही नहीं इस बार सैलरी के साथ ही बोनस और बढ़ा हुआ DA (महंगाई भत्ता) भी मिलेगा.

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के वित्त विभाग के निर्देश पर इस बार दीपावली से पहले सभी सरकारी कर्मियों तथा पेंशनरों को वेतन मिलने की खबर है सीएम (CM) योगी आदित्यनाथ के निर्देश पर वित्त विभाग ने जो प्रस्ताव तैयार किया है, उसके तहत पहले की ही तरह बोनस का 25 फीसदी हिस्सा वेतन के साथ मिलेगा जबकि 75 फीसदी GPF (सामान्य भविष्य निधि) में जमा होगा. एक महीने का बोनस 6908 रुपए मिल सकता है. अगर 25 प्रतिशत ही नकद भुगतान हुआ तो कर्मचारियों के हाथ में 1727 रुपये ही आएंगे.

इसका लाभ प्रदेश के करीब 12 लाख कर्मचारियों को मिलेगा. प्रदेश के कर्मचारियों को एक जुलाई से तीन प्रतिशत बढ़ा DA और पेंशनरों को DR (डाइइलेक्ट्रिक रेज़ोनेटर) भुगतान करने की तैयारी है. इस वृद्धि के बाद DA और DR बढ़कर 31 प्रतिशत हो जाएगा. जुलाई 2021 से सितंबर तक का DA कर्मचारियों के GPF में भेजा जा सकता है. इससे संबंधित प्रस्ताव भी तैयार है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *