New Delhi : संगीत जगत से भारत की स्वर कोकिला लता मंगेशकर (Lata Mangeshkar) के बाद अब फेमस सिंगर व म्यूजिक डायरेक्टर बप्पी लहरी (Bappi Lahiri) का निधन हो गया है. खबरों के मुताबिक, आज मुंबई के एक अस्पताल में उन्होंने अपनी अंतिम सांसें ली.

इस खबर के सामने आने के बाद सोशल मीडिया (Social Media) पर हर कोई उन्हें श्रद्धांजलि दे रहा है. 69 साल के बप्पी लहरी के निधन की खबर ने हर किसी को तोड़कर रख दिया है. उनके निधन की खबर से बॉलीवुड और म्यूजिक इंडडस्ट्री में शोक की लहर है.

खबरों की मानें तो बप्पी लहरी की कल रात घर पर ज्यादा तबियत बिगड़ने के बाद ही उन्हें जुहू के एक अस्पताल में ले जाया गया, जहां 69 साल के बप्पी लहरी ने अंतिम सांसे लीं. बप्पी लहरी ने अपने करियर में हर कई सुपर​ डुपर हिट गानें दिए हैं. उन्हें 1970-80 के दशक की शुरुआत की कई फिल्मों जैसे ‘चलते चलते’, ‘डिस्को डांसर’ और ‘शराबी’ में लोकप्रिय गाने देने के लिए जाना जाता है. वहीं साल 2020 में फिल्म ‘बागी 3’ में उनका आखिरी बॉलीवुड गाना ‘बंकस’ था.

बप्‍पी लहिरी ने महज 19 साल की उम्र में अपने करियर की शुरुआत की थी. मुंबई आने के बाद उन्हें पहला ब्रेक बंगाली फिल्म ‘दादू’ 1972 में मिला था. इसके बाद उन्होंने 1973 में फिल्म ‘शिकारी’ के लिए म्यूजिक कंपोज किया था.

लेख – टीम वाच इंडिया नाउ

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *