Fatehpur : फतेहपुर के गाजीपुर क्षेत्र में मंगलवार को खेतों में काम करने गए एक किसान की मौत उस पर बिजली गिरने से हुयी थी. मंगलवार को गया किसान जब वापस नहीं लौटा तो उसकी तलाश शुरू हुई. बुधवार सुबह खेत में उसका शव पड़ा मिला था. सिर में लगी चोट के आधार पर पहले तो हत्या की आशंका जताई गई लेकिन फिर पोस्टमार्टम रिपोर्ट में आकाशीय बिजली से किसान की मौत होने की पुष्टि हुई है.

यह है पूरा मामला

गाजीपुर थाना क्षेत्र के नरतौली गांव निवासी धर्मराज गांव में खेती किसानी करता था. परिजनों ने बताया कि, चक इटौली गांव में उसके खेत हैं. जहां मंगलवार को वह परिवार के साथ खेतों में सब्जी तोड़ने गया था. जहां से उसने शाम को परिवार के लोगों को घर भेज दिया था और खुद बाद में भैंस लेकर आने की बात कहकर वहीं रुक गया था. कुछ देर बाद भैंस घर पहुंच गई, लेकिन धर्मराज नहीं पहुंचा. परिजनों ने तलाश की, लेकिन उसका पता नहीं चल सका.

बुधवार सुबह जंगल गए ग्रामीणों ने धर्मराज का शव खेत की नाली में पड़ा देखा. सिर से खून निकला था और चोट के निशान थे. खबर मिलते ही परिजन भी मौके पर पहुंचे, जहां उन्होंने मौखिक रूप से हत्या की आशंका जताई. वहीं, घटनास्थल के पास खेत में लगा बांस पूरी तरह से फटा देखा गया तो आकाशीय बिजली गिरने की भी आशंका हुई.

हालांकि पुलिस ने मामला स्पष्ट करने के लिए शव का पोस्टमार्टम कराया तो पोस्टमार्टम रिपोर्ट में धर्मराज की मौत का कारण आकाशीय बिजली ही सामने आया है.
थानाध्यक्ष आनंद पाल सिंह (Aanand Pal Singh) ने बताया कि, परिजनों ने मौखिक आशंका जताई थी. परिजनों की ओर से तहरीर नहीं मिली है.

लेख – टीम वाच इंडिया नाउ

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *