Fatehpur : फतेहपुर जिले में बाइक से जा रही शिक्षिका के बैग की बेल्ट बगल से गुजर रहे ट्रक में फंसने से वह सड़क पर गिर पड़ी, जिससे शिक्षिका के सिर पर गंभीर चोट आई. हादसे में महिला की मौत हो गयी. पुलिस ने बताया कि, शिक्षिका पति के साथ स्कूल अपनी ड्यूटी पर जा रही थी.

यह है पूरा मामला

रियांव थाने के हसवा कस्बा निवासी सुरेश की पत्नी सुधा पाल (40) घर से पांच सौ मीटर की दूरी पर स्थित प्राथमिक स्कूल द्वितीय में तैनात थी. वह गर्मी की छुट्टियों पर मायके रायबरेली जिले के मुंशीगंज गई हुई थी. स्कूल खुलने पर गुरुवार सुबह रायबरेली से पति के साथ बाइक से घर लौट रही थी. तभी हुसैनगंज थाना क्षेत्र के सातमील के पास मौरंग लदा ट्रक बाइक पर पीछे बैठी शिक्षिका के बगल से गुजरा और सुधा के हाथ से लटकता बैग ट्रक में फंस गया. इस पर देखते ही देखते सुधा बाइक से अनियंत्रित होकर सड़क पर गिर पड़ी.

वहीं, बाइक सवार पति दूसरी ओर जा गिरा. हादसा देखकर आस-पास के लोग मौके पर पहुंचे और घटना की सूचना पुलिस को दी. पुलिस ने शिक्षिका को जिला अस्पताल पहुंचाया, जहां डॉक्टर ने उसे मृत घोषित कर दिया. सुरेश ने बताया कि, पत्नी 2005 में शिक्षामित्र पद पर 69 हजार भर्ती में सहायक अध्यापक पद पर चयनित हुई थी.

थानाध्यक्ष रणजीत बहादुर सिंह (Ranjeet Bahadur Singh) ने बताया कि, ट्रक का पता नहीं चला है. शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया है.

बेटी ने पिता पर लगाया आरोप

मृतका शिक्षिका अपने पीछे दो बेटियां श्रेया व संसिता को छोड़ गई है. मां का शव देखकर बेटियां चीख पुकार मचाने लगी. कक्षा-12 वीं की छात्रा श्रेया का आरोप है कि, पिता अक्सर मां के साथ मारपीट करते थे, उन्होंने ही मां को जानबूझ कर बाइक से गिरा दिया है.

एबीएसए जयसिंह (ABSA Jay Singh) और सुधा (Sudha) के साथी शिक्षकों ने हादसे की जानकारी होने पर दो मिनट का मौन रखकर शोक संवेदना व्यक्त की. एबीएसए का कहना है कि, जल्दबाजी में जीवन दांव पर न लगाए. घर से कुछ समय पहले निकले तो भी समय से और सुरक्षित स्कूल पहुंचा जा सकता है. बताया कि, अक्सर शिक्षक जल्दी पहुंचने के प्रयास में तेज रफ्तार से वाहन चलाकर स्कूल पहुंचते हैं और हादसे का शिकार हो जाते है.

लेख – टीम वाच इंडिया नाउ

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *