Fatehpur : फतेहपुर के अमौली में दबंगई का ऐसा मामला सामने आया कि सभी ने अपने दाँतों तले उंगली दबा ली और इंसानियत तो तब शर्मसार हो गयी जब एक दबंग किस्म के व्यक्ति ने आम तोड़ने से मना करने पर एक महिला को पीट-पीटकर मौत के घाट उतार दिया. जिसके बाद इलाज के लिए जिला अस्पताल ले जाते समय रास्ते में उसकी मौत हो गई. पुलिस ने आरोपी के खिलाफ पति की तहरीर पर गैर इरादतन हत्या व एससी/एसटी (SC/ST Act) की धारा में मुकदमा दर्ज किया है.

जानकारी के अनुसार, चांदपुर थाना क्षेत्र के सलेमपुर कनैरा निवासी 57 वर्षीय दर्शनिया (Darsahniya) बीती 2 जुलाई को अपने खेत के पास लगे हुए आम के पेड़ की रखवाली कर रही थी. तभी गांव का राजेंद्र पटेल (Rajendra Patel) वहाँ आकर पेड़ से आम तोड़ने लगा. महिला ने जब आम तोड़ने से मना किया तो वह आग बबूला हो गया. महिला के सिर पर डंडे से कई प्रहार कर उसे लहूलुहान कर दिया और मौके से भाग निकला. परिजन उसे आनन-फानन में लेकर सीएचसी अमौली (CHC) पहुंचे. हालत नाजुक देखकर डाक्टरों ने उसे जिला अस्पताल रेफर कर दिया, जिसके बाद इलाज के लिए फतेहपुर ले जाते समय ही महिला की रास्ते में मौत हो गई. पति रामलाल की तहरीर पर पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर लिया है.

थानाध्यक्ष चांदपुर किशन सिंह (Kishan Singh) ने बताया कि, आरोपी के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया गया है. मुकदमे की जांच सीओ जाफरगंज (CO) करेंगे.

लेख – टीम वाच इंडिया नाउ

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *