Fatehpur : जिले के अंदर ओवरलोडेड (Overloaded) ट्रकों का खेल बहुत समय से चल रहा है. मौरंग खदानों में कांटा लगे हैं, यहां से ट्रकों को पर्ची तो अंडर लोड की दी जाती है, लेकिन जब यही ट्रक सड़क में पकड़े जाते हैं तो ओवरलोड मिलते हैं. इस खेल को जानने के लिए निदेशालय लखनऊ (Lucknow) की टीम जिले आई थी. शनिवार को टीम ने किसी खंड का दौरा नहीं किया, बल्कि बांदा जिले के लिए रवाना हो गई. उधर, जिले की खनन टीम ने शाह व जेल चौकी में दस ओवरलोड ट्रक पड़े और इन पर करीब नौ लाख का जुर्माना लगाया.

खनिज अधिकारी राजेश कुमार (Rajesh Kumar) ने बताया कि, लखनऊ की टीम बांदा चली गई है, शाम तक लोकेशन बांदा में थी. अब टीम जिले आएगी या नहीं इसकी पक्की जानकारी नहीं है. वहीं, टीम ने जिले के तीन खंडों में जांच की और रिपोर्ट साथ ले गए. इस जांच रिपोर्ट को जिले स्तर पर साझा नहीं किया गया है.

खनिज अधिकारी ने बताया कि, जो 10 ट्रक पकड़े गए हैं, उसमें बांदा (Banda) व मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के साथ कुछ ट्रक जिले की खदानों से है. इनकी पड़ताल की जा रही है. जिन्होंने जिले की खदानों से वाहन लोड किए हैं, उन खदानों को भी नोटिस (Notice) दी जाएगी.

लेख – टीम वाच इंडिया नाउ

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *