Fatehpur : फतेहपुर के गाजीपुर थाने के एक गांव की अहपह्रत युवती का धर्म परिवर्तन कराने के बाद युवक ने निकाह करने का प्रयास किया और तो और युवती ने जब इसका विरोध किया तो उसको जान से मारने की धमकी तक दे डाली, जिसके बाद युवती किसी तरह वहां से भाग निकली और घर आकर परिजनों को पूरी आप-बीती बताई. युवती के बयान के आधार पर पुलिस ने मामले में धर्म परिवर्तन, फ्राड, अपहरण और जान से मारने की धमकी की धाराओं में मुकदमा दर्ज करते हुए आरोपी को जेल भेज दिया है. 

बता दें कि, बीते एक महीने के अंदर धर्म परिवर्तन का ये दूसरा मामला दर्ज हुआ है. ताजा मामला गाजीपुर थाने के साखां गांव का है, जहां 18 साल की युवती मधुबाला (Madhubala) को 31मार्च को कॉलेज जाते समय मिर्ज़ा साबिर (Mirza Sabir) नाम का युवक अपने साथ लेकर चला गया था. युवती इंटर की छात्रा है और पुलिस ने अपहरण का मुकदमा दर्ज कर लिया था.

दो अप्रैल को युवती घर पहुंची और उसने पुलिस को बताया कि, मिर्जा उसे अपने साथ बांदा जिले में लेकर गया था. जहां पर एक मस्जिद में उसका धर्म परिवर्तन करवाया. धर्म परिवर्तन के बाद निकाह के लिए बोला, जब वो निकाह को तैयार नहीं हुई, फिर उसने निकाह में मेहर की रकम 10 हजार मांगी, जिसके बाद युवती ने रुपये घर से लाने का झांसा देकर मौके से किसी तरह भाग कर अपने घर पहुंच गई.

वहीं, पुलिस ने मामले में मुकदमा दर्ज करते हुए आरोपी को जेल भेजा है और पुलिस धर्म परिवर्तन कराने वाली मस्जिद और मौलवी के बारे में पड़ताल कर रही है. 

लेख – टीम वाच इंडिया नाउ

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *