फतेहपुर में लगातार कोरोना मरीजो की संख्या बढ़ती ही जा रही है. हाल ही में कोरोना मरीजों की संख्या को लेकर डीएम ने कोर कमेटी की बैठक बुलाई. बैठक में कोरोना संक्रमण को रोकने के लिए रणनीति बनाई गयी.

कोरोना से लड़ने के लिए इंटीग्रेटेड कमांड एंड कंट्रोल रूम स्थापित किया गया. कलेक्ट्रेट परिसर में कंट्रोल रूम बनाया गया है. कंट्रोल रूम के करीब 3 नंबर जारी किये गए हैं. अब लोग इन 3 नंबरो 9454417876, 9454417863, और 05180-223012 पर कॉल करके सहायता ले सकते हैं.

कॉल करने पर कोविड के प्रारंभिक लक्षण वालो को मिलेगी चिकित्सीय सहायता. बता दें इसके साथ ही कन्टेनमेंट जोन में बैरिकेडिंग के बाद से लोगों को सारी जरूरी चीजें मुहैया कराई जाएंगी.

कन्टेनमेंट जोन में 14 दिन तक आवश्यक वस्तुओं के अलावा सारी सेवाएं बन्द रहेगी। डीएम संजीव सिंह ने नगर और ग्रामीण क्षेत्र में डोर टू डोर सर्वे कराने का निर्देश दिया है.

जान लें की दैनिक अखबार के दो पत्रकार भी कोरोना संक्रमित मिले. इसके साथ ही बिजली विभाग का एक जेई भी कोरोना पॉजिटिव निकला. दो पत्रकारों के कोरोना पॉजिटिव पाए जाने से पत्रकारों में हड़कंप मच गया है दोनों पत्रकारों को कोविड अस्पताल में भर्ती कराया गया.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *