Fatehpur : आदर्श आचार संहिता लगते ही गेहूं व चावल के साथ राशन कार्डधारकों को दिए जा रहे प्रधानमंत्री (PM) व मुख्यमंत्री (CM) के फोटोयुक्त चना, नमक व तेल के पैकेट वितरण पर अग्रिम आदेशों तक रोक लगा दी गई है. अफसरों का आदेश आने पर ही वंचित सभी कार्डधारकों को निःशुल्क एक-एक किलो चना, नमक व रिफाइंड आयल का तेल दिया जाएगा.

जिले में 4 लाख 98 हजार पात्र गृहस्थी व अंत्योदय कार्डधारकों को माह जनवरी 2022 के प्रथम वितरण चक्र का निःशुल्क राशन वितरण 6 जनवरी से किया जा रहा था. शनिवार शाम को आदर्श आचार संहिता लगने से रविवार को गेहूं व चावल का वितरण तो किया जा रहा है लेकिन पैकेटों में लगी पीएम व सीएम के फोटो की वजह से चना, नमक व तेल के वितरण पर रोक लगा दी गई है.

जिला पूर्ति अधिकारी अंजनी कुमार सिंह (Anjani kumar singh) ने बताया कि शासन के खाद्य आयुक्त सौरभ बाबू (Saurabh babu) ने पत्र जारी कर पैकेटों के वितरण पर रोक लगा दी है इसलिए अग्रिम आदेशों तक कोटेदारों को सिर्फ गेहूं व चावल ही वितरण करने के निर्देश दिए गए हैं. कार्डधारक धैर्य बनाए रखें, आदेश आने के बाद सभी को एक-एक किलो चना, तेल व नमक दिया जाएगा. वितरण 15 जनवरी तक किया जाएगा. कुछ जगहों पर चने का पैकेट सादा आया था, वहां पर कोटेदार चना का पैकेट कार्डधारकों को वितरण कर रहे थे, उन्हें भी वितरण से रोक दिया गया है.

लेख – टीम वाच इंडिया नाउ

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *