Hardoi : उत्तर प्रदेश के हरदोई से बच्चे के जन्म का एक ऐसा मामला सामने आया है जहां एक महिला ने चार पैर और चार हाथ वाले एक बच्चे को जन्म दिया, पहले तो बताया गया कि, बच्चा एकदम स्वस्थ है लेकिन फिर कुछ समय बाद बच्चे को लखनऊ के एक निजी अस्पताल में भेज दिया गया. उधर जैसे ही चार हाथ-पैर वाले बच्चे के जन्म की जानकारी हुयी तो उसे देखने के किये लोगों की भीड़ उमड़ आयी.

दरअसल, यह घटना हरदोई जिले की शाहाबाद सीएचसी (Shahabad CHC) की है. आज तक की एक ऑनलाइन रिपोर्ट के मुताबिक शनिवार की देर रात एक महिला ने चार हाथ और चार पैर वाले बच्चे को जन्म दिया. नार्मल डिलीवरी में जन्मे इस बच्चे के चार हाथ और चार पैर देखकर लोग हैरान रह गए. पहले तो डॉक्टरों की टीम भी हैरत में पड़ गई, लेकिन फिर इसका उन्होंने संभावित कारण भी बताया.

रिपोर्ट के मुताबिक, यह बच्चा शाहाबाद के ही मंगलीपुर निवासी करीना (Kareena) और संजय (Sanjay) का है. जन्म के बाद घरवालों ने जब बच्चे को देखा तो उनको यकीन नहीं हुआ और वे परेशान हो गए, फिर डॉक्टरों ने बताया कि, यह जुड़वां बच्चे के जन्म का मामला है, लेकिन दूसरे बच्चे का शरीर सही से डेवलप (Develop) नहीं हो पाया, इसकी वजह से एक बच्चे के अतिरिक्त हाथ और पैर हो गए है.

लेख – टीम वाच इंडिया नाउ

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *