Lucknow : उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में छात्रा ने अपने शरीर पर सुसाइड नोट (Suicide Note) लिखकर बाथरूम में फांसी लगा ली. सुसाइड नोट में मौत का जिम्मेदार अजय (Ajay) नाम के युवक को बताया है छात्रा ने अपने सुसाइड नोट में लिखा है कि ‘जेल जरूर भिजवाना’, पुलिस ने मामला दर्ज करके जांच शुरू कर दी है. पुलिस ने नाम के आधार पर आरोपी के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है और आगे की जांच की जा रही है.

जानकारी के मुताबिक, लखनऊ की गुडम्बा थाना क्षेत्र में जानकीपुरम के सेक्टर J में गोपाल तिवारी अपनी 20 वर्षीय बेटी और अपने बेटे के साथ रहते हैं, उनकी बेटी सावित्री (Savitri) केकेसी में थर्ड ईयर की छात्र थी. घटना के दिन बेटी का शव बाथरूम में फांसी के फंदे में लटकता हुआ मिला. आनन-फानन में पुलिस को सूचना दी गई और पुलिस ने मौके में पहुँच कर शव को कब्जे में लेकर पोस्टमोर्टम के लिए भेज दिया था.

सावित्री के भाई पवन के मुताबिक, बहन के शरीर पर एक सुसाइड नोट लिखा हुआ था, जिसमें मौत का कारण अजय को बताया जा रहा है. अजय को जेल जरूर भिजवाना, यह लिखा हुआ था. इसकी जानकारी जब परिजनों को मिली तो परिजनों की पैरों तले जमीन खिसक गयी, हालांकि परिजनों को अजय के बारे में कोई भी जानकारी नहीं थी.

नॉर्थ जोन के डीसीपी (DCP) डॉक्टर एस चनप्पा (S Chanappa) के मुताबिक, भाई की तहरीर पर अजय के खिलाफ एफआईआर (FIR) दर्ज कर ली है. पुलिस मोबाइल नंबर के आधार पर जानकारी ले रही है पोस्टमॉर्टम की रिपोर्ट और पुख्ता सबूतों के आधार पर कार्यवाही की जायेगी.

लेख – टीम वाच इंडिया नाउ

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *