Fatehpur : फतेहपुर के बिंदकी क्षेत्र में भारतीय किसान यूनियन (BKU) संगठन से जुड़े किसानों ने बांदा-सागर हाईवे मार्ग पर सोमवार को जाम लगाकर जर्जर सड़कों की मरम्मत करवाने की मांग उठाई. सूचना पर पहुंचे एसडीएम (SDM) के आश्वासन के बाद जाम खुला. इस दौरान आधे घंटे तक हाईवे पर वाहनों की लम्बी लाइने लगी रही.

जानकारी के अनुसार, बांदा-सागर हाईवे में फरीदपुर मोड़ के पास भाकियू के सदस्यों ने बीच सड़क पर बैठकर चक्का जाम कर दिया. लोगों ने क्षेत्र की जर्जर सड़कों की मरम्मत की मांग को लेकर स्टेट हाईवे जाम करके अधिकारियों के खिलाफ नारेबाजी शुरू कर दी. किसान नेताओं ने कहा कि, चौडगरा से बिंदकी और ललौली कस्बे तक बांदा-सागर मार्ग गड्ढों में बदल चुका है इससे वाहन तो दूर पैदल चलना भी मुश्किल है. ऐसे में आए दिन दुर्घटनाएं होती हैं.

जिला उपाध्यक्ष राजेंद्र सिंह चौहान (Rajendra Singh Chauhan) ने कहा कि, बार-बार शिकायत करने पर भी केवल आश्वासन ही दिया जाता है. समस्याएं हल नहीं होतीं उन्होंने सिंचाई और बिजली विभाग की अनियमितताओं का भी मुद्दा उठाया. काफी समय तक जब हंगामा शांत नहीं हुआ तो रोड जाम की सूचना पर एसडीएम अवधेश निगम (SDM Awadhesh Nigam) ने मौके पर पहुंचकर समस्या का समाधान कराने का आश्वासन दिया इसके बाद जाम खुला. हालांकि, बाद में एसडीएम को ज्ञापन देकर समस्याओं के निस्तारण की मांग की गई.

इस मौके पर खजुहा ब्लाक अध्यक्ष अंगद सिंह, सुखीराम, मलवां ब्लाक अध्यक्ष पुत्तन दुबे, तहसील महासचिव मनोज पटेल, पुन्नू शुक्ला, छोटे लाल, बाबू सिंह, माया देवी मौजूद रहे.

लेख – टीम वाच इंडिया नाउ

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *