Fatehpur : फतेहपुर में धाता (Dhata) क्षेत्र के जाम गांव में बीती रात एक मकान के आगे पड़े छप्पर में आग लग गयी. आग लगने से छप्पर के नीचे बंधे तीन मवेशी (जानवर) बुरी तरह से झुलस गए. डीजल इंजन समेत गृहस्थी का सामान भी जलकर राख हो गया. मोहल्ले के लोगों ने कड़ी मशक्कत के बाद आग बुझाई.

धाता क्षेत्र के गांव के रहने वाले किशनपाल सिंह (Kishanpal Singh) के घर में बुधवार रात करीब 11 बजे आग लग गई. देखते ही देखते आग मकान के आगे वाले हिस्से में पड़े छप्पर तक पहुँच गयी. उसी छप्पर के नीचे चार मवेशी बंधे हुए थे. जो आग में बुरी तरह झुलस गए.

घर के लोगों को आग लगने के बारे में जैसे ही जानकारी हुई, उन्होंने शोर मचाकर लोगों को मदद के लिए बुलाया. कुछ देर बाद ही आग ने पूरे घर को अपनी चपेट में ले लिया. दो घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद ग्रामीणों ने आग पर काबू पाया. छप्पर में लगी भीषण आग से एक भैस झुलसकर मर गई, जबकि दो मवेशी बुरी तरह झुलस गए.

15 बोरी धान, 5 बोरी गेहूं तथा मवेशियों का भूसा-दाना व एक डीजल इंजन भी आग की लपटों में घिरकर राख हो गया. क्षेत्रीय लेखपाल ने गांव जाकर नुकसान की रिपोर्ट (Report) तैयार करके तहसील प्रशासन को सौंपी है.

लेख – टीम वाच इंडिया नाउ