Fatehpur : विधानसभा चुनाव (Assembly Election) के लिए आदर्श आचार संहिता लागू कर दी गयी है. इसके बाद भी यह प्रभावी नहीं दिख रही है, संभावित प्रत्याशी आए दिन इसका उल्लंघन कर रहे हैं. रविवार को किशनपुर नगर पंचायत के चेयरमैन पर आचार संहिता तोड़ने का मुकदमा दर्ज किया गया तो वहीं अयाह-शाह विधानसभा में कांग्रेस पार्टी (Congress Party) की प्रचार सामग्री से भरा एक वाहन भी सीज कर उसे जब्त कर लिया गया है.

सूचना के अनुसार धाता थाने के हरदवां गांव में एसडीएम प्रभाकर (SDM Prabhakar) व सीओ गयादत्त (CO Gayadutt) निरीक्षण कर रहे थे. हरदवां गांव में रामप्रसाद पतरौल (Ramprasad Patraul) की दीवार पर एक राजनीतिक दल का प्रचार-प्रसार लिखा हुआ पाया गया. जिसमे किशनपुर चेयरमैन सुरेंद्र सोनकर (Surendra Sonkar) के बारे में लिखा हुआ था.

पुलिस ने उपनिरीक्षक इंद्रपाल (Indrapal) की तहरीर पर वाल पेंटिग कराने वाले चेयरमैन के खिलाफ चुनाव आचार संहिता का उल्लंघन करने का मुकदमा दर्ज किया गया.

उधर खटौली पेट्रोल पंप के पास भी आचार संहिता के उल्लंघन से सम्बंधित वाहन संख्या यूपी 71एल 5001 सीज किया गया है. इस वाहन में कांग्रेस के दो हजार पंपलेट, पांच झंडे पाए गए.

चेकिंग के दौरान मिली चार पहिया वाहन में चुनाव सामग्री

इस सामग्री में प्रकाशक का नाम नहीं लिखा था, जिसके कारण फ्लाइंग स्क्वाड (Flying Squad) दस्ते ने सामग्री जब्त करते हुए वाहन सीज करवा दिया है.

लेख – टीम वाच इंडिया नाउ