Fatehpur : फतेहपुर में बिंदकी नगर के उत्तरी फीडर में लाइन लास व बिजली की चोरी रोकने के लिए बिजली विभाग की टीम ने बुधवार को सुबह छापेमारी की. चार मोहल्लों में छापेमारी की कार्रवाई के दौरान 22 घरों में मीटर से पहले केबल काटकर चोरी करते पकड़ा गया. इस मामले में उपभोक्ताओं के खिलाफ कोतवाली में मुकदमा दर्ज कराया गया है.

नगर के मोहल्ला मुगलाही, कजियाना, लंका रोड लाहौरी में बुधवार को भोर में एसडीओ आशीष कुमार सिंह (SDO Ashish Kumar Singh), जेई दीपेश गुप्ता (JE Dipesh Gupta) ने बिजली विभाग के कर्मचारियों व पुलिस के साथ छापा मारा. बिजली विभाग की टीम ने केबल काटकर की जा रही चोरी का वीडियो भी बनाया. एसडीओ ने बताया कि, बिजली चोरी करने वाले सभी 22 लोगों पर मुकदमा दर्ज कराया गया है.

जहानाबाद व ग्रामीण क्षेत्र में भी चला अभियान

जहानाबाद कस्बा के मोहल्ला बाकरगंजकाजी टोला में चलाए गए अभियान के दौरान जहानाबाद थाने में छह लोगों खिलाफ बिजली चोरी व बिंदकी में दो जाफरगंज थाने में चार लोगों के खिलाफ बिजली चोरी का मुकदमा दर्ज कराया गया है.

बिंदकी एसडीओ आशीष कुमार सिंह ने कहा-

जिन उपभोक्ताओं की मीटर से पहले केबल कटा है. वह मीटर विभाग में सूचना देकर तुरंत बदलवा लें. मीटर से पहले केबल कटा होने पर बिजली चोरी माना जाएगा. ऐसे उपभोक्ताओं पर कानूनी कार्रवाई की जाएगी. जहां भी बिजली चोरी पकड़ी जा रही है, वहां पर मीटर से पहले केबल काटकर बिजली चोरी हो रही है.

लेख – टीम वाच इंडिया नाउ

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *