Fatehpur : फतेहपुर में किशुनपुर और खखरेड़ू पुलिस ने सीमेंट लदी तीन ट्रैक्टर ट्रालियां पकड़ीं हैं, जिसके बाद मौके पर पकड़ी गई ट्रालियों को चौकी और थाने में ले आए. पुलिस ने बताया कि, बोरियों पर नाट फार सेल लिखा हुआ है. देर रात जीएसटी विभाग (GST Department) की टीम ने सीमेंट की जांच की है.

खागा-किशुनपुर मार्ग पर देर शाम सीमेंट लादकर आ रही दो ट्रैक्टर ट्रालियों को रोककर पुलिस कर्मियों ने विजयीपुर चौकी में खड़ा कराया. बोरियों में नाट फार सेल (Not For Sell) लिखा होने पर पुलिस कर्मियों ने ट्रैक्टर खड़ा कराते हुए दोनों चालकों से कागजात मांगे. चालकों ने बताया कि, खागा रेलवे क्रासिंग के समीप एक कंटेनर में लदी बोरियों को उनकी ट्राली में लदवाया गया है. दो ट्रैक्टर ट्राली से किशुनपुर क्षेत्र में बोरियां खाली करने जा रहे थे, जबकि एक खखरेड़ू क्षेत्र में निकल गया है.

खखरेड़ू पुलिस को ट्रैक्टर आने की भनक लगी तो, उन्होंने कस्बा के अंदर से उसे पकड़ लिया. तीनों ट्रैक्टर ट्राली में 650 बोरी सीमेंट लदी है. सहायक कमिश्नर जीएसटी भारत भूषण (Bharat Bhushan) ने बताया कि, तीनों ट्रैक्टर ट्रालियों में लदी बोरियों के कागजात मांगने पर चालक और ठेकेदार नहीं दिखा सके हैं. यदि अभिलेख नहीं मिलते हैं तो सीमेंट के कुल मूल्य पर 28 प्रतिशत जीएसटी जोड़कर जुर्माना किया जाएगा.

लेख – टीम वाच इंडिया नाउ

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *