Fatehpur : फतेहपुर में सदर कोतवाली क्षेत्र के शादीपुर मोहल्ले में रहने वाली पीड़ित महिला ने दहेज की अतिरिक्त मांग करने और मारपीट किए जाने का मुकदमा दर्ज कराया है. पीड़िता ने पुलिस से शिकायत करते हुए बताया कि, उसका विवाह 2 जुलाई 2021 को शहर के कलक्टरगंज निवासी सरवन पुत्र संतोष कुमार के साथ किया गया था. ससुरालीजन अतिरिक्त दहेज के रूप में 2 लाख रुपये और सोने की चेन की मांग करने लगे. पिता की असमर्थता बताने पर उसकी पिटाई की जाती रही, जब पीड़िता से यह बर्दास्त नहीं हुआ तो वह अपनी जान बचाकर अपने मायके आकर रहने लगी.

कोतवाली प्रभारी अमित कुमार मिश्रा (Amit Kumar Mishra) ने बताया कि, पीड़िता की तहरीर पर पति, सास, ससुर सहित छह लोगों पर दहेज उत्पीड़न का मुकदमा दर्ज किया गया है.

ऐसा ही एक मामला खागा में भी

खागा कोतवाली के सुजरही गांव में ब्याही सीमा देवी पत्नी विकास कुमार की तहरीर पर महिला थाने में मुकदमा दर्ज कराते हुए बताया कि, उसकी शादी 5 मई 2018 को हुई थी. चेन की मांग को लेकर उसे पीटा जाता रहा है. चेन की लगातार मांग के चलते पिता ने कहा कि, उसकी और भी बेटियां हैं वह गरीब है इसलिए वह उनकी यह मांग पूरी नहीं कर सकता है. जिससे नाराज परिवार उसकी लगातार पिटाई करता रहा.

महिला थानाध्यक्ष लक्ष्मी सिंह (Laxmi Singh) ने बताया कि, पति देवर सहित ससुरालीजन पर मुकदमा दर्ज करके विवेचना की जा रही है.

लेख – टीम वाच इंडिया नाउ

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *