Fatehpur : फतेहपुर में हाइवे किनारे की बेशकीमती जमीन के विवाद को लेकर पड़ोसी जिले के सांसद और सूबे के एक मंत्री आमने सामने आ गए हैं. सोमवार रात औंग थाने में पहुंचे सांसद ने मंत्री के दबाव में बनवाई गई दीवार को लेकर कड़ी नाराजगी जताई. मामले के विरोध को लेकर थाने में जमकर हंगामा हुआ, उन्होंने थाना प्रभारी को 24 घंटे में विवाद को हल कराने का अल्टीमेटम दिया है. मामला तूल पकड़ते ही राजस्व विभाग की टीम जांच-पड़ताल के लिए मौके पर पहुंची.

यह है पूरा मामला

पड़ोसी जिले के सांसद के एक रिश्तेदार की औंग थाना क्षेत्र के गढ़ी कीचकपुर में हाइवे किनारे करीब सात बीघा जमीन है. उसी जमीन से सटे ग्राम समाज की जमीन पर वर्ष 2003 में कई लोगो को पट्टा आवंटित किया गया था. जिस पर दुकानें बनी हुई हैं. एक पक्ष ने कोर्ट में पट्टा निरस्तीकरण दायर वाद पर पट्टा निरस्त हो गया था. वहीं, दूसरे पक्ष ने इस फैसले के खिलाफ कमिश्नरी में अपील की थी. कोर्ट ने यथास्थित बनाए रखने का आदेश दिया था.
इधर, सिक्स लेन निर्माण में दोनों दुकानों के साथ एनएचएआई ने सांसद के रिश्तेदारों को भूमि अधिग्रहीत किए जाने की नोटिस जारी किया हैं. प्रंट की जमीन को बचाने के लिए दूसरे पक्ष ने एक मंत्री की पैरवी पर विवादित जमीन पर रातों रात दिवार खड़़ी कर दी. जिसका सांसद के रिश्तेदारों ने विरोध करते हुए अफसरों से शिकायत की थी.

मामले में कोई कार्रवाई नहीं होने पर रिश्तेदारों ने सांसद से मामले की जानकारी दी. सूत्रों की मानें तो बीती रात सांसद समर्थकों के साथ थाने पहुंच कर बनाई गई दिवार को ढहाते हुए मामले को निपटाने की चेतावनी दी.
सूत्र बतातें है कि, थाने में हंगामा होने पर पुलिस ने एसडीएम बिंदकी (SDM Bindki) को मामले की जानकारी दी है. जिस पर सुबह कानून-गो पीएन पटेल (PN Patel) की अगुवई में टीम पहुंच कर जांच पड़ताल शुरू की.

लेख – टीम वाच इंडिया नाउ

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *