Fatehpur : फतेहपुर में बिंदकी के ललौली रोड पर कानपुर जा रहा कच्चे कोयला से लदे डीसीएम (DCM) से अचानक धुआं निकलता देख लोगों में हड़कंप मच गया. लोगों ने डीसीएम का पीछा करते हुए चालक को आग लगने की जानकारी दी और एकांत स्थान बताते हुए पुलिस व दमकल विभाग को सूचना दी.

डीसीएम बैलाही बाजार पहुंचा तो कोयला धधक उठा और तेज लपटों से कोयला सुलगने लगा, हालांकि तत्काल पहुंचे दमकल विभाग ने आग पर काबू पा लिया. हादसे की जानकारी गाड़ी मालिक को दे दी गयी है.

यह है पूरा मामला

ललौली थाना के कोर्राकनक बंधवा से कच्चा कोयला लादकर डीसीएम कानपुर जा रहा था. डीसीएम बिंदकी के ललौली रोड स्थित जय गुरुदेव मंदिर (Jay Gurudev Mandir) के करीब पहुंचा तो लोगों की नजर डीसीएम से उठ रहे धुंए पर पड़ी. डीसीएम ललौली चौराहा पहुंचा तो कुछ बाइक सवार युवकों ने डीसीएम का पीछा करते हुए चालक को आग सुलगने की जानकारी दी. साथ ही निकट रामलीला मेला मैदान में खड़ा करने की बात कही. चालक विनय कुमार (Vinay Kumar) ने गाड़ी को रामलीला मैदान में खड़ा किया और तिरपाल खोलते हुए कोयला गिराने लगा, तभी कोयला धधक उठा और तेज आग लग गई.

एसआई (SI) विपिन यादव व आशीष (Ashish) सिपाहियों के साथ मौके पर पहुंचे और डीसीएम में धधक रहे कोयले की आग को काबू में कर लिया. आग पर काबू पाते ही वहाँ पर जमा सैकड़ों लोगों की भीड़ ने राहत की सांस ली. चालक विनय कुमार निवासी दादा नगर कानपुर ने बताया कि, वह बंधवा से कोयला लादकर कानपुर से गोरखपुर जा रहा था.

लेख – टीम वाच इंडिया नाउ

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *