Fatehpur : फतेहपुर में एक महिला की संदिग्ध अवस्था में फांसी से लटका शव मिलने से क्षेत्र में हड़कंप मच गया. मौके पर पहुँची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम (PM) के लिए भेजा. जिसके बाद आई रिपोर्ट से लोगों का मानना है कि, महिला की हत्या कर शव को लटका दिया गया.

यह है पूरा मामला

असोथर थाना क्षेत्र के कंधिया गांव निवासी रुक्मिणी के किसी दूसरे युवक रामबाबू से संबंध थे. इनके सम्बन्ध जगजाहिर थे. इसके चलते रुक्मिणी के पति छत्रपाल को डर था कि, कहीं पत्नी अपने प्रेमी के साथ मिलकर उसकी हत्या न करा दे. लिहाजा उसने गांव ही छोड़ दिया था. वह अपने 16 साल के बेटे किशन के साथ बंगलूरू (Bangalore) में रहकर मजदूरी करता था.

गांव में ही रुक्मिणी अपने दूसरे 12 वर्षीय बेटे के साथ अकेले रहती थी. रुक्मिणी व रामबाबू दोनों एक साथ घूमते-फिरते थे. गांव वाले या फिर परिवार का कोई सदस्य टोका-टाकी करता तो दोनों उससे भिड़ जाते थे. ग्रामीणों का कहना है कि डर था कि, उनकी प्रेम कहानी ज्यादा दिन चलने वाली नहीं है. रामबाबू के बेटे मुकेश ने बताया कि, दो साल पहले उसकी बहन की शादी थी. बरात आने से दो दिन पहले ही पिता रुक्मिणी को लेकर गांव से चले गए थे. कुछ दिन बाद दोनों लौट आए थे. मुकेश का कहना है कि, मां की मौत के बाद से ही पिता के रुक्मिणी से संबंध बन गए थे. बीती 16 जून को भाई रिंकू थी शादी थी, जिसमें पिता शामिल नहीं हुआ था. महिला की वजह से उनका परिवार से नाता ही खत्म हो चुका था. रामबाबू के तीन पुत्र मुकेश, रिंकू, सोनू और तीन बेटियां सुलेखा, रेनू, रिंकी हैं. बड़े दो पुत्र और दो पुत्रियां शादीशुदा हैं.

परिजनों का कहना है कि, पिता के महिला से करीब 15 सालों से अवैध संबंध हैं. दोनों को अपने परिवारों की भी परवाह नहीं थी. उनके संबंधों को लेकर गांव में चार-पांच बार पंचायतें भी हो चुकी हैं, लेकिन वे एक-दूसरे से अलग होने को राजी नहीं थे.

पुलिस का मानना है कि, रामबाबू ने पहले शराब पीकर रुक्मिणी के साथ मारपीट की होगी. महिला के शरीर पर चोट के निशान भी मिले हैं. फिर उसी की साड़ी से उसका गला दबाकर हत्या की, इसके बाद खुद भी उसी साड़ी से फंदा लगाकर जान दे दी.

घटना के बाद अब ग्रामीणों में तमाम तरह की चर्चाएं होने से कई बिन्दु सामने आ रहे हैं. चर्चा है कि, महिला एक दूसरे गांव के पुरुष साथी के सम्पर्क में आ गई थी. जिससे बात करने पर रामबाबू विरोध करता था. माना जा रहा है कि, इस कारण भी रामबाबू ने उसकी पहले हत्या की और बाद में खुदकुशी कर ली. वहीं पुलिस भी कई बिन्दुओं पर मामले की जांच पड़ताल कर रही है.

लेख – टीम वाच इंडिया नाउ

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *