Fatehpur : फतेहपुर में सुल्तानपुर घोष के आरामपुर बसई गांव में मंगलवार रात भूसा लदे ट्रैक्टर से स्कूल की मिनी बस की सीधी भिड़ंत होने से बस पलट गई. बताते है कि, सेवानिवृत्त शिक्षक समेत चार लोगों की मौत हो गई, वहीं, 16 लोग जख्मी है. दिवंगतों में दो की शिनाख्त नहीं हो सकी है.

यह है पूरा मामला

कौशांबी जिले के कड़ाधाम क्षेत्र के कमालपुर गांव से डा. रामहित रैदास के बेटे शशि प्रकाश की बरात मंगलवार को स्कूली मिनी बस से खागा कोतवाली के टेनी गांव रामबाबू के यहां जा रही थी. करीब रात नौ बजे कड़ा-हथगाम मार्ग पर आरामपुर बसई के समीप सामने से भूसा लदे ट्रैक्टर से सीधी भिड़ंत के बाद बस पलट गई, जिससे बस के परखचे उड़ गए. ग्रामीणों की मदद से थाना प्रभारी तारकेश्वर राय ने बस में फंसे 20 घायलों को बाहर निकालकर एंबुलेंस से हथगाम सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र भेजा. जहां चिकित्सक ने 18 वर्षीय सुमित पुत्र केशन निवासी सौरई थानाक्षेत्र कड़ाधाम और जिला अस्पताल में 65 वर्षीय रिटायर्ड शिक्षक शिवराम निवासी दारानगर थानाक्षेत्र सैनी, कौशांबी और दो अज्ञात युवकों मृत घोषित कर दिया.

टकराने के बाद बस खंती में जा पलटी

हादसा इतना खतरनाक था कि, बस ट्रॉली से टकराकर सड़क किनारे खंती में जाकर पलट गई. हादसे के चलते सड़क मार्ग पर जाम लग गया. पुलिस ने मौके पर पहुंच कर जाम खुलवाया और यातायात सुचारू करवाया है.

डीएम अपूर्वा दुबे (DM Apoorva Dubey) ने बताया कि, बस और ट्रैक्टर ट्रॉली के बीच आमने-सामने की टक्कर में चार लोगों की मौत हुई है. वहीं, लगभग एक दर्जन से अधिक लोग घायल हुए हैं. घायलों को तुरंत पुलिस और स्थानीय लोगों की मदद से अस्पताल पहुंचाया गया है. इस हादसे में गभीर रूप से ज़ख़्मी हुए लोगों को जिला अस्पताल से कानपुर के लिए रेफर किया गया है.

लेख – टीम वाच इंडिया नाउ

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *