Fatehpur : फतेहपुर में नौकरी दिलाने के नाम पर जिला विद्यालय निरीक्षक (DIOS) कार्यालय के बाबू ने बेरोजगार से 24 लाख 10 हजार रुपये हड़प लिए. इसके बाद तीन साल तक नौकरी लगवाने का झांसा देकर उसे टरकाता रहा. पीडि़त ने रुपये मांगे तो बाबू ने ऐसे बैंक खाते का चेक थमा दिया, जिसमें रुपये ही नहीं थे. एसपी राजेश कुमार सिंह (SP Rajesh Kumar Singh) के निर्देश पर आरोपित के खिलाफ धोखाधड़ी का मुकदमा दर्ज कर लिया गया है.

यह है पूरा मामला

जौनपुर जिले के मछली शहर तहसील के गांव सुजानगंज निवासी अमित गिरि (Amit Giri) ने बताया कि, उसका संपर्क जिला विद्यालय निरीक्षक कार्यालय फतेहपुर के बाबू सत्यप्रकाश वर्मा (Satya Prakash Varma) से हुआ. उसने अपने कार्यालय में सरकारी नौकरी दिलाने का झांसा दिया और अप्रैल 2017 से जुलाई 2018 तक 24 लाख 10 हजार रुपये ऐंठ लिए. दो-तीन वर्षों तक जब नौकरी नहीं लगी तो पीड़ित ने बाबू से अपने रुपये मांगे. तो उसने चेक थमा दिया. चेक लगाने पर पता चला कि, संबंधित खाते में रुपये ही नहीं हैं. इसके बाद आरोपित से विरोध जताया तो उसने जान से मारने की धमकी दी. इसके बाद अमित ने मामले की शिकायत एसपी से की.

सदर कोतवाली के वरिष्ठ उपनिरीक्षक प्रभुनाथ यादव (Prabhu Nath Yadav) ने बताया कि, पीडि़त की तहरीर पर आरोपित बाबू के खिलाफ धोखाधड़ी व धमकी देने की रिपोर्ट दर्ज कर ली गई है. पीडि़त का बयान लेकर जांच के बाद कार्रवाई की जाएगी.

लेख – टीम वाच इंडिया नाउ

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *