Fatehpur : कई बार कोरोना (Corona) की रफ़्तार धीमी होने के बाद एक बार फिर कोरोना संक्रमण ने जिले में रफ्तार पकड़ ली है, जिसके चलते एक ओर प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग की परेशानियां बढ़ी हैं. वहीं, दूसरी ओर लोग संक्रमण रोकने के नियमों की अनदेखी कर रहे हैं. लोगो के बीच में न ही सोशल डिस्टैन्सिंग (Social Distancing) का पता है और न ही कोरोना से बचाव के लिए किसी तरह की सजगता का. लोग खुले आम बिना किसी चिंता के इधर उधर भीड़ एकट्ठा करते दिख जाते है. यह हाल सिर्फ बाजार में ही नहीं अस्पतालों में भी है. वहाँ पर भी लापरवाही जारी है.

कहीं न कही यही कारण हैं कि, खतम होने के बाद फिर से कोरोना अपना सिर उठाने लगता है. जनपद में कोरोना का ग्राफ बढ़ा और रविवार को आई रिपोर्ट में 17 संक्रमित सामने आए हैं.

ऐसे ही दोआबा में भी कोरोना के प्रति लापरवाही बरती जा रही है. बाजार छोड़िए, अस्पताल तक में बिना मास्क पहने मरीज हों या डाक्टर काम करते नजर आते हैं. जानकारों का कहना है कि, अगर अब संक्रमण दर बढ़ी तो इस पर काबू पाना मुश्किल होगा. रविवार को स्वास्थ्य विभाग उस समय एक बार फिर हरकत में आया, जब सामने आई रिपोर्ट में कोरोना के 17 नए संक्रमित मिले और पूरे स्वास्थय विभाग में हड़कंप मच गया.

लेख – टीम वाच इंडिया नाउ

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *